Homeबिहारअगले साल राजधानी का एक और 6 किमी लम्बा फ्लाईओवर पर दौड़ेगी...

अगले साल राजधानी का एक और 6 किमी लम्बा फ्लाईओवर पर दौड़ेगी गाड़ियां, इन जगहों में जाना होगा आसान…

राजधानी पटना को विकसित करने के लिए शहर में कई बड़े परियोजनाओं पर काम चल रही है। जिसमें अशोक राजपथ में डबल डेकर पुल , मेट्रो निर्माण और लोहिया च्रक में सबवे का निर्माण चल तेज गति से चल रहा है। इसके अलावा राजधानी के मीठापुर से महुली के बीच फ्लाईओवर का निर्माण कार्य जारी है। इस फ्लाईओवर में पाया लगाने का काम हो गया है, फिलहाल अभी स्पैन लगाने का काम जारी है। माना जा रहा है यह फ्लाईओवर अगले साल जून महीने तक बनकर तैयार हो जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि छह महीने में स्पैन चढ़ाने का कार्य पूरा करने का लक्ष्य है। इस एलिवेटेड रोड के चालू हाेने से मीठापुर से जीरोमाइल के बीच लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। साथ ही पटना-गया रोड पर गाड़ियों का दबाव हाेगा। पटना से मसौढ़ी, जहानाबाद, गया आदि के साथ शेरघाटी, रांची आदि इलाकों में आना-जाना आसान हो जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार बाइपास के दक्षिण इलाके में एलिवेटेड रोड की दोनों तरफ रहने वाले लोगों के लिए चौड़ा सर्विस रोड बनेगा। इस सर्विस रोड से एलिवेटेड पर चढ़ने-उतरने की कनेक्टिविटी मिलेगी। एलिवेटेड पर कोई यू-टर्न नहीं होगा। पटना शहर के मीठापुर इलाके से महुली के बीच करीब 9 किलोमीटर का सफर 10 मिनट में तय कर सकेंगे। फिलहाल जाम की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Most Popular