Homeझारखंडअगले कुछ घंटों में बिहार के इन जिलों में बारिश के आसार।...

अगले कुछ घंटों में बिहार के इन जिलों में बारिश के आसार। देखिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

बिहार में मानसून अब धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगा। उमस भरी गर्मी लोगों को फिर परेशान कर रही है। दक्षिण – पश्चिमी मानसून के कमजोर पड़ने से राज्य में ज्यादा बारिश की उम्मीद नहीं है। हालांकि स्थानीय कारणों से प्रदेश के कुछ जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान के अनुसार रविवार 12 सितंबर को प्रदेश के , पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सिवान सारण, गोपालगंज, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया जिलों के कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। मानसून के कमजोर पड़ने से राज्य के कई जिलों में उमस भरी गर्मी देखने को मिल रही है। कल अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस माधोपुर,(पश्चिमी चंपारण) में रिकॉर्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस डेहरी (रोहतास) में दर्ज की गई।

कल प्रदेश में सर्वाधिक बारिश पूसा (समस्तीपुर) में 44 मिलीमीटर दर्ज की गई, नहीं गलगलिया (किशनगंज) में 42 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के अनुसार मानसून के ट्रफ लाइन अजमेर से होकर उड़ीसा के संबलपुर और पूरी से होकर गुजर रही है।

Most Popular