HomeमनोरंजनYash Birthday: बस ड्राइवर का बेटा नवीन कैसे बन गया रॉकिंग स्टार...

Yash Birthday: बस ड्राइवर का बेटा नवीन कैसे बन गया रॉकिंग स्टार यश? ‘रॉकी भाई’ को लग्जरी गाड़ियों और घड़ियों का है शौक

Rocky Bhai aka YASH Birthday:‘रॉकिंग स्टार’ कहलाने वाले अभिनेता यश (Yash) अब किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। केजीएफ सीरीज के बाद से उनकी ग्लोबली फैन फॉलोइंग बढ़ी है। 8 जनवरी साल 1986 को कर्नाटक के हासन जिले के छोटे से गांव भुवानाहल्ली में यश का जन्म हुआ था। यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है और उनके पिता सरकारी बस ड्राइवर हैं। यश बचपन से ही सिनेमाई दुनिया में कुछ करना चाहते थे तो घर से 300 रुपये लेकर हैदराबाद आ गए थे और कोशिशें शुरू कर दी थी। लेकिन तब किसी ने कहां सोचा होगा कि ये लड़का एक दिन, कन्नड़ सिनेमा को ग्लोबल पहचान दिलाएगा। जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं यश के बारे में कुछ बातें….

केजीएफ ने बदली किस्मत
यश ने खुद को बड़ा बनाने के लिए काफी मेहनत की, जिसकी शुरुआत नाटकों के बाद से टीवी की दुनिया तक पहुंची। यश ने साल 2008 में ‘मोगीना मान्सू’ फिल्म से डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म के लिए यश ने अवॉर्ड भी जीता और इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। यश ने ‘राजधानी’, ‘ड्रामा’, ‘गुगली’, ‘राजा हुली’, ‘मिस्टर ऐंड मिसेज रामाचारी’, ‘मास्टरपीस’जैसी फिल्मों में काम किया और दर्शकों का दिल जीता। लेकिन जिस फिल्म ने न सिर्फ यश बल्कि कन्नड़ सिनेमा को नई पहचान दी, वो केजीएफ रही। केजीएफ के बाद केजीएफ 2 ने तो बॉक्स ऑफिस पर तूफान ही ला दिया और अब फैन्स केजीएफ 3 का इंतजार कर रहे हैं।

यश की लव स्टोरी
यश की पत्नी का नाम राधिका पंडित हैं, और दोनों की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है। स्ट्रगल के दिनों में शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को मिले और धीरे धीरे कहानी आगे बढ़ने लगे। दोनों की पहली मुलाकात साल 2004 में टीवी शो नंदगोकुला के सेट पर हुई थी। कहा जाता है कि यश ने राधिका को फोन पर प्रपोज किया था, जिसका जवाब उन्हें 6 महीने बाद मिला था। यश और राधिका, ने 9 दिसंबर 2016 को बेंगलुरु में शादी की। राधिका और यश के दो बच्चे हैं, जिस में बेटे का नाम यथार्थ और बेटी का नाम आयरा है। ये चारो अब बैंगलोर के विंडसर मनोर के पास प्रेस्टीज अपार्टमेंट में साथ रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यश की नेटवर्थ 57 करोड़ रुपये है और केजीएफ 2 के लिए उन्हें 30 करोड़ फीस मिली थी।

गाड़ियों और घड़ियों का है शौक
यश को लग्जरी कार्स और घड़ियों का काफी शौक है। सबसे पहले बात यश के कार कलेक्शन की करें तो उनके पास रेंज रोवर इवोक शामिल है, जिसकी मौजूदा कीमत 60 से 80 लाख रुपये के बीच है। इसके अलावा मर्सिडीज है 5-सीटर GLC 250D Coupe जिसकी कीमत करीब 78 लाख रुपए, और दूसरी  मर्सिडीज 7-सीटर Benz GLS 350D लग्जरी SUV कार, जिसकी कीमत लगभग 85 लाख रुपए है। कार्स के अलावा अब बात यश के वॉच कलेक्शन की करें तो उनके पास करीब 17 लाख रुपए की रोलेक्स जीएमटी मास्टर II, करीब 18 लाख रुपए की ऑडिमर्स पिगुएट रोयल ऑक क्रोनोग्राफ, और करीब 5 लाख रुपए की ब्रिटलिंग सुपरओसियन हेरिटेज 42 है।

 

Most Popular