HomeमनोरंजनVideo: उपहार सिनेमा त्रासदी पर आधारित ट्रायल बाय फायर का ट्रेलर रिलीज,...

Video: उपहार सिनेमा त्रासदी पर आधारित ट्रायल बाय फायर का ट्रेलर रिलीज, दिखेगा माता-पिता का दर्द

अभय देओल ने अपनी अगली फिल्म, नेटफ्लिक्स ओरिजनल, ट्रायल बाय फायर का पहला ट्रेलर रिलीज किया। ये वास्तविक जीवन के उपहार सिनेमा त्रासदी पर आधारित है। ट्रायल बाय फायर का प्रीमियर 13 जनवरी शुक्रवार को होगा। बता दें कि 1997 में उपहार सिनेमा में आग लगने से कम से कम 100 लोग घायल हो गए थे और 59 लोगों की मौत हो गई थी। ट्रेलर की शुरुआत एक खुशहाल घर के साथ होती है जिसमें मां अपने बच्चों को बाय कहती है क्योंकि वे सिनेमा देखने के लिए निकल रहे हैं। 

ट्रेलर में सिनेमा हॉल में लगी आग की भयावहता देखने को मिलती है। इसके बाद, अभय और राजश्री देशपांडे को संघर्षरत माता-पिता के रूप में देखा जाता है जो किसी भी माता-पिता के जीवन का सबसे बुरा युद्ध लड़ रहे हैं। वो अपने बच्चों की मौत के बाद न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं। ट्रेलर गुस्से वाला या किसी तरह के सस्पेंस से भरा हुआ नहीं है। इसके बजाय, इसमें एक शांत म्यूजिक है जो मेघना गुलजार की तलवार की याद दिलाता है।

ट्रायल बाय फायर उपहार त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों के दर्द और अपनों को खोने के बाद की लड़ाई को दिखाता है क्योंकि उन्होंने न्याय मांगा था। यह नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति की किताब ट्रायल बाय फायर: द ट्रैजिक टेल ऑफ द उपहार फायर ट्रेजेडी पर आधारित है। अभय ने ट्रेलर को इंस्टाग्राम पर शेयर किया और लिखा, ट्रेलर यहां है! 13 जून 1997 ने सैकड़ों परिवारों के जीवन को बदल दिया। #TrialByFire में माता-पिता, नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति की कहानी है, जिन्होंने अन्य परिवारों के साथ न्याय के लिए लड़ाई लड़ी है। #TrialByFire में उनकी कहानी, 13 जनवरी को केवल @netflix_in पर रिलीज होगी।

प्रशांत नायर ने ट्रायल बाय फायर का निर्देशन किया है जो एंडेमोल शाइन इंडिया और हाउस ऑफ टॉकीज द्वारा निर्मित है। ट्रायल बाय फायर में अभय और राजश्री मुख्य जोड़ी की भूमिका निभाते हैं जिसमें अनुपम खेर, रत्ना पाठक शाह, शिल्पा शुक्ला, आशीष विद्यार्थी, राजेश तैलंग और शार्दुल भारद्वाज भी हैं।

Most Popular