Home बिहार UP, बिहार, महाराष्ट्र के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी पर फौरन कदम...

UP, बिहार, महाराष्ट्र के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी पर फौरन कदम उठाए केंद्र सरकार: मायावती

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने यूपी, बिहार और महाराष्ट्र के अस्पताल में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने इस संबंध में मंगलवार को ट्वीट किया और केंद्र सरकार को मामले में तुरंत प्रभावी कदम उठाने की मांग की है.

मायावती ने ट्वीट किया है, “देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच इस महामारी के विरूद्ध जारी संघर्ष में पीपी किट के बाद अब खासकर यूपी, बिहार व महाराष्ट्र आदि के अस्पतालों में आक्सीजन के कमी अति-चिन्ता की बात है. ऐसे में केन्द्र तुरन्त प्रभावी कदम उठाए ताकि कोरोना से होने वाली बढ़ती मौतों को रोका जा सके.”

ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर रखें नजर: सीएम योगी

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि सभी चिकित्सालयों और मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन सुगमतापूर्वक उपलब्ध रहे. यह सुनिश्चित किया जाए कि ऑक्सीजन निर्धारित मूल्य पर ही मिले. किसी भी दशा में कालाबाजारी न होने पाए. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जिला प्रशासन से संवाद बनाकर कोविड-19 के दृष्टिगत उपचार सुविधाओं एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरन्तर प्रभावी अनुश्रवण किया जाए.

कोविड-19 से बचाव व सुरक्षा के सम्बन्ध में आमजन को लगातार जागरूक किये जाने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए विभिन्न माध्यमों का प्रयोग किया जाए. स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग तथा पुलिस द्वारा आपसी समन्वय से पब्लिक एड्रेस सिस्टम को संचालित किया जाए. कोविड-19 से बचाव तथा यातायात सुरक्षा सम्बन्धी जानकारी पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से चौराहों और बाजार आदि में प्रसारित की जाए. उन्होंने कोविड हेल्प डेस्क को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश भी दिए.

Most Popular