Home बिहार UP के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत में सुधार नहीं, लखनऊ...

UP के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत में सुधार नहीं, लखनऊ PGI से गाजियाबाद किए गए शिफ्ट

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के स्वास्थ्य में फिलहाल कोई सुधार नहीं है. इस बीच मंगलवार को उन्हें लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) से गाजियाबाद (Ghaziabad) के यशोदा हॉस्पिटल (Yashoda Hospital) में शिफ्ट किया गया है. कल्याण सिंह को बुधवार दोपहर करीब 2.30 बजे एरोम्ड इंटरनेशनल रेस्क्यू सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की एयर एंबुलेंस से लखनऊ के एसजीपीजीआई से यशोदा अस्पताल, गाजियाबाद ले जाया गया है.

मंगलवार को स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले हुआ सुधार
इससे पहले मंगलवार को लखनऊ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉक्टर आर. के. धीमान ने बताया था कि 88 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले सुधार हुआ है. उन्होंने बताया कि कल्याण सिंह लोगों से बात कर रहे हैं और उनके रक्त में ऑक्सीजन का स्तर भी संतोषजनक है. सोमवार को उनका क्रिएटिनिन सीरम कुछ बढ़ा हुआ था लेकिन मंगलवार को वो भी काफी कम हो गया है.

चौबीसों घंटे डॉक्टरों की निगरानी में

वहीं एसजीपीजीआई की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत स्थिर है. उन्हें बुखार नहीं है और उनका रक्तचाप भी सामान्य है. बयान के मुताबिक कल्याण सिंह को प्राइवेट वार्ड में रखा गया है और कई अन्य बीमारियां होने की वजह से डॉक्टरों की लगातार निगरानी में उनका उपचार किया जा रहा है.

सोमवार को कोरोना संक्रमण के बाद हुए थे भर्ती
बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह को सोमवार को कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि होने के बाद एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. उन्होंने हल्का बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी जिसके बाद उनकी कोविड-19 जांच करवाई गई थी जिसमें उनके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी.

Most Popular