Home क्रिकेट Today's Top Sports News: IPL में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेटरों के...

Today’s Top Sports News: IPL में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेटरों के लिए क्वारंटाइन टाइम कम करने की अपील, गंभीर ने बताया क्यों चेन्नई पर भारी पड़ेगी मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से अनुरोध किया है कि संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने के बाद छह दिनों की पृथकवास अवधि को कम कर तीन दिनों का किया जाए ताकि वे टूर्नामेंट की शुरुआत से चयन के लिए उपलब्ध रहे। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों की जारी मौजूदा श्रृंखला में दोनों देशों के ऐसे 21 खिलाड़ी है जो चार्टर्ड विमान से मैनचेस्टर से 17 सितंबर को यूएई पहुचेंगे। मौजूदा पृथकवास नियमों के तहत वे चयन के लिए 23 सितंबर से उपलब्ध रहेंगे जबकि टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरु होगा।

IPL 2020: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के क्रिकेटरों के लिए क्वारंटाइन टाइम कम करने की अपील

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर को खेद है कि ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ मुहिम के तहत इंग्लैंड दौरे पर मैच से पहले घुटने के बल बैठकर विरोध जताने को लेकर टीम में ज्यादा बात नहीं हुई। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों ने जुलाई में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के हर मैच से पहले ऐसा किया था, लेकिन आस्ट्रेलियाई टीम के दौरे पर यह नहीं देखने को मिला।

‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ मुहिम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में डिस्कशन नहीं होने का लैंगर को खेद

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 में टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी की थी और टेस्ट सीरीज जीती थी। तब से लगातार उनका जीत का प्रतिशत बढ़ता जा रहा है, लेकिन इंडियन प्रीमिर लीग (आईपीएल) में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक खिताब नहीं जितवा पाए हैं। यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में आरसीबी के गेंदबाज स्लो पिच का आनंद उठाएंगे। आरसीबी ने कुछ अच्छे खिलाड़ियों को भी टीम में जोड़ा है, लेकिन पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि टीम में अभी भी संतुलन की कमी है।

IPL 2020: ‘अगर RCB पहले से संतुलित नहीं थी तो विराट कोहली को ज्यादा इन्वॉल्व होना चाहिए था’

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। लीग का ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स को मात्र एक रन से फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार झेलनी पड़ी थी। मुंबई इंडियंस ने सीएसके को हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता था। ‘येलो ब्रिगेड’ इस साल अपना बदला लेना चाहेगी। हालांकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि इस बार मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहेगी। 

IPL 2020: गौतम गंभीर ने बताया, क्यों चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी पड़ेगी मुंबई इंडियंस

शानदार शीर्ष क्रम, बेहतरीन स्पिन आक्रमण और डेविड वॉर्नर जैसा आक्रामक कप्तान। इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे संतुलित सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर प्लेऑफ के चार प्रबल दावेदारों में से होगी। मुंबई इंडियंस या चेन्नई सुपर किंग्स जैसी हाई प्रोफाइल टीम नहीं होने के बाद सनराइजर्स किसी से कम नहीं है, क्योंकि उसके पास शानदार कोचिंग स्टाफ है। इसमें ट्रेवर बेलिस (केकेआर के आईपीएल विजेता पूर्व कोच), वीवीएस लक्ष्मण और मुथैया मुरलीधरन जैसे महान पूर्व खिलाड़ी शामिल हैं। ये तीनों आईपीएल की सफल टीमों के डगआउट में रह चुके हैं और इनका अपना कद बहुत ऊंचा है। कप्तान के रूप में इस सत्र में वापसी करने वाले डेविड वॉर्नर के रूप में सनराइर्स के पास करिश्माई कप्तान है, जो अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखता है। चार साल पहले वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने खिताब जीता था और वह तीन बार ‘ऑरेंज कैप’ हासिल कर चुके हैं।

IPL 2020: डेविड वॉर्नर की अगुवाई में सबसे संतुलित टीमों में से है सनराइजर्स हैदराबाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राजकीय सेवाओं में खिलाड़ियों के लिए आरक्षित रिक्त पदों को अभियान चलाकर भरा जाएगा। योगी ने सोमवार को खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के एक प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘खेलो इण्डिया’ खेलों के तहत खेल सुविधाओं और गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे है। उसी तरह उनकी सरकार भी प्रदेश में खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर सम्भव सुविधाएं सुलभ करा रही है। प्रतिनिधिमण्डल में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित सुनील राणा, अनुज चौधरी के अलावा खिलाड़ी विनोद पहलवान, डॉ सतेन्द्र कुमार मलिक, सुनील कुमार, योगेन्द्र मलिक, डॉ योगेश कुमार, खेल प्रशिक्षक गजेन्द्र कुमार, संदीप कुमार, शिव कुमार, अमित कुमार, युधिष्ठिर और संजीव सारावत शामिल थे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, यूपी में सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों के खाली पद जल्द भरे जाएंगे

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा स्टार कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है कि विराट कोहली के बाद कौन क्रिकेटर टीम इंडिया का कप्तान बन सकता है। आकाश का मानना है कि यह खिलाड़ी केएल राहुल होगा, लेकिन साथ ही कहा कि इसके लिए देखना होगा कि वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में किस तरह से किंग्स इलेवन पंजाब की अगुवाई करते हैं। आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में होना है। राहुल इस बार किंग्स इलेवन पंजाब टीम की कमान संभालेंगे। 

आकाश चोपड़ा ने बताया- विराट के बाद कौन बन सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन 19 सिंतबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने 14 सितंबर को अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ में शामिल पूर्व क्रिकेटर रॉबिन सिंह और सूर्यकुमार यादव का जन्मदिन 14 सितंबर को होता है और होटल में दोनों का जन्मदिन साथ में मनाया गया। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को जन्मदिन की बधाई के साथ-साथ एक बहुत खास बात भी कही। रोहित ने कहा कि वो टीम इंडिया में जगह पाने से ज्यादा दूर नहीं हैं।

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के इस स्टार बल्लेबाज के लिए बोले रोहित शर्मा- ‘टीम इंडिया में जगह बनाने से ज्यादा दूर नहीं हो तुम’

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे को फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड मिला है। 13 दिन बाद शुरू हो रहे ग्रैंडस्लैम में वाइल्ड कार्ड पाने वाले आठ खिलाड़ियों में मरे अकेले गैर फ्रांसीसी हैं। चोटों के कारण उनकी रैंकिंग खिसककर 129 तक जा पहुंची है। उन्हें अमेरिकी ओपन में भी वाइल्ड कार्ड मिला था, लेकिन वह दूसरे दौर में हार गए। वह 2016 में फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंचे थे। महिला वर्ग में कनाडा की यूजीनी बूचार्ड और बुल्गारिया की स्वेताना पिरोंकोवा को वाइल्ड कार्ड मिले हैं।

Tennis: एंडी मरे को फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक वनडे इंटरनैशनल मैच 16 सितंबर को खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की निर्णायक मैच में वापसी की उम्मीद है। सीरीज के पहले मैच के पूर्व प्रैक्टिस के दौरान स्मिथ के सिर में गेंद लगी थी, जिसके बाद उन्हें कनकशन टेस्ट से गुजरना पड़ा था। पहला वनडे वो नहीं खेल सके थे और ऐसा माना जा रहा था कि वो दूसरे वनडे में खेलेंगे, लेकिन उस मैच में भी वो खेल नहीं सके। स्मिथ अब नेट प्रैक्टिस पर लौट चुके हैं और मंगलवार को टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि वो सीरीज का निर्णायक मैच खेलेंगे।

ENGvAUS: नेट प्रैक्टिस पर लौटे स्मिथ, तीसरे वनडे में खेलना लगभग तय

Most Popular