Home क्रिकेट Today's Top Sports News: एस बद्रीनाथ ने कहा- '2008 में धोनी को...

Today’s Top Sports News: एस बद्रीनाथ ने कहा- ‘2008 में धोनी को नहीं बल्कि सहवाग को कप्तान बनाना चाहता था CSK’

‘2008 में धोनी को नहीं बल्कि सहवाग को कप्तान बनाना चाहता था CSK’

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होना है। 2008 में आईपीएल का पहला सीजन खेला गया था और तब चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) फ्रेंचाइजी टीम ने महेंद्र सिंह धोनी को खरीदा था। धोनी और सीएसके के बीच का कनेक्शन तभी से बहुत मजबूत है। धोनी खुद चेन्नई को अपना दूसरा घर बताते हैं, इतना ही नहीं सीएसके फैन्स धोनी को ‘थाला’ के नाम से बुलाते हैं। पहले सीजन से लेकर अभी तक सीएसके ने जितने सीजन खेले हैं, सबमें टीम की कप्तानी धोनी ने ही की है। सीएसके के लिए खेल चुके एस बद्रीनाथ ने एक ऐसी बात बताई है, जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। बद्रीनाथ के मुताबिक सीएसके पहले वीरेंद्र सहवाग को टीम का कप्तान बनाना चाहता था।

अली खान बने IPL में शामिल होने वाले अमेरिका के पहले खिलाड़ी

आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अमेरिका के 29 साल के तेज गेंदबाज अली खान को चोटिल तेज गेंदबाज हैरी गर्नी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। गर्नी की कंधे की चोट से संबंधित सर्जरी होनी है, जिसके चलते वह आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अली खान केकेआर टीम से जुड़ेंगे। इसी के साथ अली आईपीएल में शामिल होने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर बन गए हैं।

IPL 2020: पूरे परिवार के साथ यूएई पहुंचे पोलार्ड, मुंबई इंडियंस ने किया स्वागत- फोटो

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) का फाइनल मैच 10 सितंबर को खेला गया, जिसमें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने खिताब अपने नाम किया। वेस्टइंडीज के स्टार ऑल-राउंडर कीरोन पोलार्ड ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई, अब वो युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गए हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस से जुड़ गए हैं। पोलार्ड अपने पूरे परिवार के साथ अबु धाबी पहुंचे, वहीं शेरफने रदरफोर्ड भी सीपीएल खत्म होने के बाद मुंबई इंडियंस से जुड़ गए हैं।

IPL 2020: जल्द KKR से जुड़ने वाले हैं रसेल, टीम ने ट्वीट कर दी जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन को शुरू होने में अब बस कुछ दिन ही बचे हैं। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले टीमें इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं साथ ही विदेशी खिलाड़ियों का भी धीरे-धीरे अपनी टीमों से जुड़ना शुरू हो गया है। वेस्टइंडीज में हाल ही में संपन्न हुए कैरिबियन प्रीमियर लीग के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलने के लिए यूएई रवाना हो रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के अहम खिलाड़ी आंद्रे रसेल भी यूएई पहुंचने वाले हैं। इसकी सूचना टीम फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है।

एक बार फिर होगा स्मिथ का कनकशन टेस्ट, दूसरा वनडे खेलना पक्का नहीं

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को दूसरे एक क्रिकेट वनडे मैच में खेलना संदिग्ध है जिन्हें अभ्यास के दौरान सिर पर चोट लगी थी और दूसरे ‘कनकशन टेस्ट’ के बाद उनके खेलने पर फैसला होगा। स्मिथ पहला वनडे भी नहीं खेल सके जो ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता। उन्हें मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान कोचिंग स्टाफ के एक थ्रो पर सिर में चोट लगी।

RCB टीम की फिटनेस से काफी खुश हैं विराट कोहली, कहा-लंबे ब्रेक से शरीर अकड़ गया था

कोरोना वायरस महामारी के कारण पांच महीने के ब्रेक के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के सदस्यों की फिटनेस के स्तर से खुश है और 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल से पहले उन्होंने कहा है कि सभी पूरी तरह फिट दिख रहे हैं। फिटनेस के ऊंचे मानदंड कायम करने वाले कोहली ने कहा कि यूएई पहुंचने के बाद पहले अभ्यास सत्र से उन्हें अच्छा महसूस हुआ।

लंका प्रीमियर लीग: नीलामी में शामिल होंगे गेल, अफरीदी और ड्वेन ब्रावो जैसे बड़े प्लेयर

अभी के शेड्यूल के मुताबिक लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा। इसमें 5 टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। लंका प्रीमियर लीग के लिए नीलामी 1 अक्टूबर को होगी और सभी 5 फ्रेंचाइजी के पास 150 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाने का मौका रहेगा। हर फ्रेंचाइजी 6 इंटरनेशनल खिलाड़ियों को खरीद सकती है। इसका मतलब ये हुआ कि लंका प्रीमियर लीग में 30 इंटरनेशनल खिलाड़ी और 65 लोकल खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। हर टीम में 19 प्लेयर होंगे।

सचिन तेंदुलकर के नाम के गलत इस्तेमाल पर भड़के टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर, सुनाई खरी-खोटी

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत इन दिनों इस बात से बेहद खफा है कि दुनिया के महान क्रिकेटरों में से एक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि सचिन की सिफारिश लेकर आने वालों को ऐसे महान खिलाड़ी के नाम का गलत इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। सचिन किसी खिलाड़ी की सिफारिश करना चाहेंगे तो सीधा संपर्क करेंगे।

US OPEN 2020: वेरा ज्वोनारेवा-लौरा सीजेमंड ने जोड़ी ने जीता महिला युगल का खिताब

रूस की वेरा ज्वोनारेवा और लौरा सीजेमंड की जोड़ी ने अमेरिकी ओपन महिला युगल खिताब जीत लिया है। कोरोना वायरस महामारी के बीच खेले गए फाइनल में दोनों ने तीसरी वरीयता प्राप्त शू यिफान और निकोल मेलिचार को 6-4, 6-4 से हराया। दोनों को जीत के तौर पर चार लाख डॉलर मिले। दोनों ने टूर्नामेंट से ठीक पहले ही साथ खेलने का फैसला लिया था और उन्हें कोई वरीयता भी नहीं मिली थी। 36 वर्ष की ज्वोनारेवा इससे पहले 2006 में नताली डेची के साथ भी अमेरिकी ओपन महिला युगल खिताब जीत चुकी हैं जबकि 2010 में वह एकल में उपविजेता रही थीं।

US OPEN 2020: थीम फाइनल में, खिताब के लिए ज्वेरेव से होगा मुकाबला

ऑस्ट्रिया के डोमनिक थीम ने डेनियल मेदवदेव को 6-2, 7-6 (7), 7-6 (5) से हराकर पहली बार यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है। यहां खिताब जीतने के लिए उनका मुकाबला एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। ज्वेरेव ने दूसरे सेमीफाइनल में पाब्लो करेनो को 3-6, 2-6, 6-3, 6-4, 6-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। ऐसा पहली बार है जब ज्वेरेव दो सेट से पिछड़ने के बाद मैच जीतने में सफल रहे।

Most Popular