HomeUncategorizedSBI में निकली है कूल इतने पदों के लिए सरकारी नौकरी, आज...

SBI में निकली है कूल इतने पदों के लिए सरकारी नौकरी, आज से ऐसे करें अप्लाई

एसबीआइ क्लर्क भर्ती की तैयारी कर रहे या बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने पूरे भारत में अपनी शाखाओं के लिए निकाले 5008 जूनियर एसोसिएट्स (क्लर्क) के पदों पर आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. क्लर्क के पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वैकेंसी के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है. बैंक द्वारा एसबीआइ क्लर्क भर्ती 2022 अधिसूचना (सं.CRPD/CR/2022-23/15) मंगलवार, 6 सितंबर को जारी की गई.

SBI Clerk Recruitment 2022: एसबीआइ क्लर्क आवेदन प्रक्रिया और शुल्क
उम्मीदवारों को एसबीआइ क्लर्क भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने हेतु अप्लीकेशन पेज पर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर सकेंगे. आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 750 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा. हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है.

भारतीय स्टेट बैंक में क्लैरिकल कैडर के जूनियर एसोशिएट्स के पदों पर भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए. साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2022 को 20 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. इसका अर्थ है कि उम्मीदवारों का जन्म 1 अगस्त 2002 के बाद और 2 अगस्त 1994 से पहले नहीं हुआ होना चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए एसबीआइ क्लर्क भर्ती 2022 अधिसूचना देखें.

Most Popular