Home बिहार RJD के पोस्टर से लालू हुए गायब! CM पर निशाना- ना आई...

RJD के पोस्टर से लालू हुए गायब! CM पर निशाना- ना आई बहार ना बदला बिहार, फिर काहे का नीतीश कुमार

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने तरीके से मतदाताओं तक पहुंचने और उन्हें रिझाने की तैयारी शुरू कर दी है। राजधानी पटना में तो सभी प्रमुख पार्टी दफ्तरों के अंदर और बाहर बड़े बड़े होर्डिंग और पोस्टर लगाए जा रहे हैं लेकिन इस आरजेडी ऑफिस में जो पोस्टर और होर्डिंग लगे हैं उसमें लालू की तस्वीर नदारत है। 

आरजेडी दफ्तर के बाहर एक बड़ा होर्डिंग लगा है जिस पर केवल तेजस्वी की ही तस्वीर है और उस पर लिखा है ‘नई सोच नया बिहार, युवा सरकार अबकी बार’। ऐसे ही कुछ और भी पोस्टर/स्टीकर देखे जा सकते हैं, जिस पर बिहार की नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा गया है- ना आई बहार ना बदला बिहार फिर काहे का नीतीश कुमार, बनेगा सपनों का बिहार आने दो तेजस्वी सरकार।

इस बीच बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की दो सदस्यीय उच्च स्तरीय टीम 14 सितंबर को बिहार आएगी। टीम में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और चंद्रभूषण कुमार शामिल होंगे। टीम चार जिलों मुजफ्फरपुर, पटना, भागलपुर और बोधगया (गया) में बैठक करेगी। 

कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज होते ही सभी राजनीतिक दलों ने खुद को तकनीक से जोड़ लिया है। लोजपा तो तकनीकी रूप से काफी समृद्ध हो गई है। रालोसपा ने भी अपने कार्यकर्ताओं को डिजिटल माध्यम से जोड़ लिया है। वहीं, हम भी तकनीक के मामले में पीछे नहीं है। दलों के प्रदेश कार्यालय वार रूम में तब्दील हो रहे हैं। माध्यम चाहे जो हो, लेकिन सभी दलों का प्रयास है कि अधिक से अधिक वोटरों तक उनके नेता की पहुंच हो सके।

Most Popular