HomeझारखंडRanchi news- 'PM के पास बंगाल जाने का वक्त है, पर दिल्ली...

Ranchi news- ‘PM के पास बंगाल जाने का वक्त है, पर दिल्ली में किसानों के लिए नहीं’, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शरद पवार का निशाना

हाइलाइट्स:

  • शरद पवार ने पीएम पर हमला- मोदी के पास बंगाल जाने का वक्त है, लेकिन किसानों से मिलने का नहीं
  • बीजेपी देश को एकसूत्र में बांधने की जगह सांप्रदायिकता का जहर फैला रही: शरद पवार
  • महाराष्ट्र के विकास में लगा झारखंड के लोगों का खून-पसीना: एनसीपी प्रमुख
  • रवि सिन्हा, रांचीराष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार ने देशभर में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एनसीपी के रूप में जनता को एक विकल्प प्रस्तुत करने का इरादा जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा कटाक्ष किया है। रांची के हरमू मैदान में में एनसीपी के एकदिवसीय राज्यस्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल जाने का वक्त है, लेकिन आंदोलन कर रहे किसानों से मिलने का समय नहीं है। पवार ने कहा कि बीजेपी देश को एकसूत्र में बांधने की जगह सांप्रदायिकता का जहर फैला रही है।

    शरद पवार ने कहा कि दिल्ली में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत अन्य राज्यों के किसान 100 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन 20 किलोमीटर दूरी पर बैठे किसानों से मिलने के लिए उनके पास समय नहीं है, लेकिन हजार किलोमीटर दूर जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, वहां चुनाव प्रचार के लिए उनके पास जाने का समय है।

    एनसीपी प्रमुख ने कहा कि केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है कि देश को एकसूत्र में बांध कर रखे, लेकिन देश में भाईचारे की जगह केंद्र की मोदी सरकार सांप्रदायिकता का जहर फैला रही है। इन सबके खिलाफ एनसीपी के कार्यकर्त्ता पूरे देश में बढ़चढ़ कर लड़ाई लड़ रहे हैं।

    धोनी ने पूरे देश में झारखंड का नाम रोशन किया: शरद पवारएनसीपी प्रमुख ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की धरती पर जन्मे महेंद्र सिंह धोनी ने पूरे देश में झारखंड का नाम रोशन किया है। उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार जब टीम इंडिया के कप्तान के रूप में सचिन तेंदुलकर ने जिम्मेवारी संभालने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने सचिन से पूछा कि नेतृत्व किसे सौंपा जाए, इस पर तेंदुलकर ने बताया कि धोनी के कंधे पर यह जिम्मेवारी सौंपी जाए, वह देश का नाम रोशन करेगा और बाद में यह सिद्ध भी हुआ।

    महाराष्ट्र के विकास में लगा झारखंड के लोगों का खून-पसीना: एनसीपी प्रमुखउन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के विकास में झारखंड के लोगों का खून और पसीना लगा है। एनसीपी के कार्यकर्त्ता सम्मेलन को पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सह विधायक कमलेश कुमार सिंह समेत अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। इस दौरान भाजपा और कांग्रेस के कई कार्यकर्त्ताओं ने एनसीपी की सदस्यता ली।

    ममता बनर्जी को हटाने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग: शरद पवारएनसीपी प्रमुख ने बाद में पत्रकारों से भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार येन केन प्रकारेण पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को कुर्सी से हटाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। शरद पवार ने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों की समस्या सुलझाने के लिए समाधान का रास्ता निकालना चाहिए, किसान संगठन और राज्य सरकार के साथ भारत सरकार बातचीत कर समाधान का रास्ता निकाले।

    हेमंत सोरेन सरकार में एनसीपी की भागीदारी पर शरद पवार ने कही ये बातझारखंड में हेमंत सोरेन सरकार में एनसीपी की भागीदारी के मुद्दे पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा इस संबंध में पूर्व में उनकी हेमंत सोरेन से बात हुई थी, एक बार फिर उन्हें याद दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दिल्ली में होने के कारण आज रांची में उनसे मुलाकात नहीं हो पाई है, लेकिन जब कभी भी मुलाकात होगी तो इस संबंध में बातचीत होगी।

    Most Popular