HomeझारखंडRanchi news- Madhupur By Election Result : मधुपुर में JMM के हफीजुल...

Ranchi news- Madhupur By Election Result : मधुपुर में JMM के हफीजुल हसन 5292 वोट से जीते, तीसरे नंबर पर रहा NOTA

हाइलाइट्स:

  • झारखंड के मधुपुर उपचुनाव में सत्तारूढ़ दल की जीत
  • JMM के हफीजुल हसन ने 5292 वोटों से जीत दर्ज की
  • BJP प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह को मिली हार
  • रवि सिन्हा, रांची/देवघरमधुपुर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ गए। सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा के हफीजुल हसन ने 5 हजार 292 वोटों से भारतीय जनता पार्टी के गंगा नारायण सिंह को हरा दिया। 24 चरणों की गिनती के बाद परिणाम की घोषणा की गई।

    5 हजार 292 वोटों से जीते हफीजुल हसन अंसारीबीजेपी के उम्मीदवार गंगा नारायण सिंह 24वें चरण के बाद 1 लाख 5 हजार 491 मतों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। वहीं JMM के हफीजुल हसन ने 1 लाख 10 हजार 783 वोटों के साथ जीत दर्ज की। कड़ी सुरक्षा और कोरोना संक्रमण को लेकर तमाम दिशा-निर्देशों के साथ मतगणना देर शाम तक पूरी हो गई।

    CM ने मधुपुर के जनता के प्रति आभार जतायाउपचुनाव में राज्य के पर्यटन मंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) प्रत्याशी हफीजुल हसन अंसारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गंगा नारायण सिंह को 5 हजार 292 मतों से पराजित किया। चुनाव परिणाम के तुरंत बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मधुपुर की जनता के प्रति आभार जताया। उन्होंने पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत पर भी बधाई दी।आखिरी तीन राउंड में मिली JMM को जीतदेवघर में मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह 8 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हुई। शुरू के 5 राउंड तक बीजेपी प्रत्याशी आगे चल रहे थे, लेकिन छठवें राउंड से जेएमएम प्रत्याशी ने बढ़त बनाई। इसके बाद बीजेपी प्रत्याशी लगभग दिनभर आगे चलते रहे। मगर अंतिम तीन राउंड में जेएमएम प्रत्याशी ने निर्णायक बढ़त बना ली और जीत हासिल की।

    मधुपुर उपचुनाव में तीसरे नंबर पर रहा नोटाजेएमएम प्रत्याशी को उपचुनाव में 110783 मत मिले, जबकि बीजेपी प्रत्याशी को 105491 वोट मिले। तीसरे स्थान पर नोटा रहा। नोटा का इस्तेमाल 5121 मतदाताओं ने किया। निर्दलीय अशोक कुमार ठाकुर को 3921 वोट मिले। वहीं, उत्तम कुमार यादव को 1999, किशन कुमार बथवाल को 1032 और राजेंद्र कुमार को 2409 वोट मिले।

    हाजी हुसैन अंसारी के निधन से खाली हुई थी सीट17 अप्रैल को मधुपुर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था। यहां 71.6 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। 2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव में मधुपुर सीट से जेएमएम प्रत्याशी हाजी हुसैन अंसारी ने जीत दर्ज की थी। हेमंत सरकार में वे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बने थे। कोरोना संक्रमित होने के बाद वे ठीक भी हो गए थे, लेकिन 3 अक्टूबर 2020 को उनका निधन हो गया था। उसके बाद से यह सीट खाली थी। उपचुनाव में हाजी हुसैन अंसारी के बेटे और पर्यटन मंत्री और हफीजुल हसन झामुमो के प्रत्याशी थे। मधुपुर विधानसभा सीट पर पिछले दो दशकों से झामुमो और भाजपा के बीच सीधी टक्कर होती आ रही है।

    Most Popular