Home झारखंड Ranchi news- Jharkhand Crime News: धनबाद में कोरोना ने बिगाड़ी माली हालत...

Ranchi news- Jharkhand Crime News: धनबाद में कोरोना ने बिगाड़ी माली हालत तो फंदे से लटक कर अधेड़ ने दे दी जान, 1 साल से था बेरोजगार

हाइलाइट्स:

  • धनबाद में 55 साल के व्यक्ति ने फांसी लगा की खुदकुशी
  • पिछले एक साल के बेरोजगार होकर घर पर बैठे थे अशोक सिंह
  • एक कंपनी में ठेकेदारी का काम करते थे अशोक, लॉकडाउन में छिन गई थी रोजी-रोटी
  • कन्हैया पाण्डेय/धनबादकोरोना ने कई रंग दिखा डाले, कोई काम छोड़ कर मीलों पैदल चल कर अपने घर पहुंचा तो किसी ने घर चलाने के लिए अपने गहने तक गिरवी रख दिये। लोगों को विश्वास था कि हालात फिर सुधरेंगे और ज़िंदगी फिर उसी तरह पटरी पर लौटेगी लेकिन फिर से बढ़ते कोरोना के प्रकोप ने लोगों को तोड़ कर रख दिया है ।ऐसा ही एक मामला धनबाद के निरसा में देखने को मिला, जहां कोरोना काल से ही अपने घर में बैठे 55 वर्षीय ने फंदे से लटक कर अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली। निरसा थाना क्षेत्र के कुमारधुबी ओपी थाना क्षेत्र धान कूड़ा बस्ती में किराए के मकान में एक 55 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर डाली।

    जानकारी के अनुसार, मृतक अशोक सिंह कोरोना की वजह से पिछले साल लगे लॉकडाउन के समय से ही अपने काम से हाथ धोकर घर बैठ गए थे। मृतक पास के ही एमबीई कंपनी में ठेकेदारी में काम करता था। जिसके बाद वो डिप्रेशन में आ गया था। खाने के लाले पड़ गए थे। जिसके बाद मृतक के दो पुत्र सुमित और अमित, जो खेलने कूदने की उम्र में पेट की भूख मिटाने के लिए काम पर लग गए। जिंदगी ठीक ठाक ही चल रही थी कि अचानक बुधवार की देर शाम अशोक सिंह ने घर के दीवार पर लगे कील के सहारे गले में मफलर के सहारे फांसी लगा ली।

    पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवायासूचना मिलते ही मौके पर देर रात कुमारधुबी पुलिस पहुंची और मामले की छानबीन की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। बताया गया कि देर रात होने के कारण शव का पोस्टमार्टम कल सुबह यानी गुरुवार को किया जाएगा। फिलहाल शव को मृतक के घर पर ही छोड़ दिया गया है। पुलिस शव को अपने कब्जे में नहीं ली।

    मृतक की पत्नी का वर्षों पहले हो गया था निधनबता दें, मृतक अशोक सिंह के दो बेटा एवं तीन बेटी है। पत्नी का वर्षों पहले निधन हो गया था। जिसमें तीनों बेटी का विवाह हो गया है। दोनों बेटे अभी खेलकूद और पढ़ाई की उम्र में काम कर रहे हैं। पिता की मौत की ख़बर सुन कर बड़ी बेटी ससुराल से अपने पिता से मिलने आ गयी।

    शाम को घर आए तो देखा पापा ने फांसी लगा ली: बेटामृतक के बड़े बेटे सुमित कुमार ने बताया कि छोटा भाई काम पर गया था और हम बाजार सब्जी लाने गए थे। शाम के समय जब घर आए तो देखा पापा ने फांसी लगा ली थी। दोपहर सब ठीकठाक था। शाम को अचानक ना जाने क्या हो गया। घटने के बाद पूरे परिवार में मातम पसरा हुआ है। इधर बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है।

    मामले की जांच करते पुलिस अधिकारी

    Most Popular