HomeझारखंडRanchi news- Indian Army Recruitment: भारतीय सेना में एंट्री का शानदार मौका,...

Ranchi news- Indian Army Recruitment: भारतीय सेना में एंट्री का शानदार मौका, 10 मार्च से रांची में बहाली प्रक्रिया, सभी 24 जिलों युवा ले सकते हैं हिस्सा

रवि सिन्हा, रांचीराजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में आगामी 10 मार्च से सेना बहाली (Indian Army Recuitment) का आयोजन किया जा रहा है। इसमें झारखंड राज्य के 24 जिले के योग्य पुरुष उम्मीदवार हिस्सा ले सकते हैं। इस दौरान जो अभ्यर्थी उत्तीर्ण होंगे वह चिकित्सा जांच (Medical Test For Indian Army) और लिखित परीक्षा में हिस्सा ले पाएंगे। सभी अभ्यर्थियों को अधिसूचना में दिए गए मूल दस्तावेज और एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य होगा। अभ्यर्थी भर्ती वर्ष के दौरान केवल एक विशिष्ट श्रेणी में हिस्सा ले सकते हैं।फर्जी दस्तावेज देने पर होगी कार्रवाईअभ्यर्थियों को खासतौर पर सलाह दी गई है कि वह अपनी आयु और शैक्षणिक योग्यता की पुष्टि के बाद ही बहाली में हिस्सा लें। अभ्यर्थी का सेना में चयन बहाली में जमा किए गए दस्तावेजों की जांच के पश्चात ही होगा। अगर कोई अभ्यर्थी फर्जी दस्तावेज एडमिट कार्ड के साथ पकड़ा जाता है तो उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा। सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि एडमिट कार्ड पर दी गई तारीख और समय पर ही बहाली में आएं।

इसे भी पढ़ें:- छोटे राज्य में बड़ी गिरावट के संकेत, कोरोना संकट में 9 फीसदी तक नीचे जा सकती है झारखंड की GSDP… यहां समझें कैसेदलालों से सावधान रहने का निर्देशउप महानिदेशक, भर्ती बिहार और झारखंड ने कहा कि सेना बहाली की प्रक्रिया निष्पक्ष पारदर्शी और बाहरी प्रभाव से मुक्त है। युवा दलालों से सावधान रहें। उन्होंने झारखंड के युवकों और मीडिया से दलालों के विरुद्ध मिलकर कार्य करने की अपील की है ताकि राज्य को दलालों के प्रभाव से मुक्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि दलाल भर्ती का झूठा आश्वासन देकर गरीब और मासूम युवकों को ठगते हैं इसने सावधान रहने की जरुरत है।

Jharkhand News: झारखंड कांग्रेस की बैठक के दौरान आपस में ही भिड़ गए कांग्रेसी, जमकर हुई तू-तू मैं-मैं

कोरोना मुक्त और नो रिस्क सर्टिफिकेट पेश करना जरूरीसेना बहाली के दौरान अभ्यर्थी को कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। सभी अभ्यर्थियों को बहाली के दौरान मास्क, दस्ताना और सैनिटाइजर आवश्यक रूप से उपयोग करने का निर्देश दिया गया है। बहाली में भाग लेने हेतु अभ्यर्थी की ओर से कोविड-19 मुक्त अथवा असंक्रमित प्रमाण पत्र जो राज्य-जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से 48 घंटे पूर्व जारी किया गया हो। नो रिस्क प्रमाण पत्र पेश करना आवश्यक होगा। प्रमाण पत्र का प्रारुप सेना भर्ती कार्यालय रांची अधिसूचना में उल्लेखित है।

Most Popular