Home झारखंड Ranchi news- Dhanbad News: साइबर अपराधियों ने CRPF जवान अकाउंट से उड़ा...

Ranchi news- Dhanbad News: साइबर अपराधियों ने CRPF जवान अकाउंट से उड़ा लिए लाखों रुपये, पत्नी का आरोप- पुलिस नहीं दर्ज कर रही केस

कन्हैया पांडेय, धनबादसाइबर अपराधियों (Cyber Crime Cases in Jharkhand) अकसर ठगी के नए-नए तरीकों से चौंकाते रहते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने एक सीआरपीएफ जवान के अकाउंट में सेंध लगा दी। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब सीआरपीएफ में तैनात जवान की पत्नी मामले की शिकायत लेकर झारखंड के धनबाद स्थित साइबर थाने में पहुंचीं। वो सरायढेला थाना क्षेत्र के वसंत विहार में रहती हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि साइबर क्राइम को लेकर जब थाने पहुंची तो वहां पर मौजूद पुलिसकर्मी ने उनकी शिकायत लेने से इनकार कर दिया।सीआरपीएफ जवान की पत्नी ने क्या कहा...सीआरपीएफ जवान की पत्नी ने कहा कि पुलिस का कहना था कि मामला दिल्ली में दर्ज होगा, क्योंकि पीड़ित का मोबाइल नंबर दिल्ली में है। उन्होंने कहा कि वह सरायढेला में रहती हैं, यहीं के कोयला नगर की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में उनका खाता है। जिसमें पति के वेतन का पैसा विभाग से पहुंचता है। पत्नी का आरोप है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कोयला नगर ब्रांच के खाते से लगभग 4 लाख रुपये निकाले गए हैं।

इसे भी पढ़ें:- झारखंड में नक्सलियों ने मचाया तांडव, जेसीबी समेत 4 गाड़ियों को किया आग के हवाले

पुलिस से की शिकायत दर्ज करने और कार्रवाई की मांग इस संबंध में बैंक प्रबंधक और बैंक के कस्टमर केयर को पहले ही सूचना उपलब्ध कराई गई थी। लेकिन बैंक कर्मियों की लापरवाही से उनके पासबुक से पैसे की निकासी हो रही है। इसी को लेकर उन्होंने साइबर थाना मामले में शिकायत दर्ज कराने का फैसला लिया लेकिन पुलिस टीम संज्ञान नहीं ले रही है। पीड़िता ने सवाल उठाय कि जब बैंक का पासबुक धनबाद का है तो फिर शिकायत दिल्ली में क्यों दर्ज होगी? उन्होंने मामले में कार्रवाई की मांग की है।

Most Popular