Home झारखंड Ranchi news- चिटफंड मामला: पांच साल से फरार दो अधिकारी गिरफ्तार, 10...

Ranchi news- चिटफंड मामला: पांच साल से फरार दो अधिकारी गिरफ्तार, 10 साल में तीन गुणा पैसा करने के नाम पर लोगों को लूटा

शिव शंकर चौधरी,जामताड़ाझारखंड के जामताड़ा जिले में निवेशकों के करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में पांच साल से फरार चिटफंड कंपनी के दो अधिकारियों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया। जामताड़ा के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी संजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सोमवार को 2016 से फरार वारंटी जामताड़ा के नूर मुहल्ला निवासी मोहम्मद कमाल कौसर और जियाजोरी गांव निवासी सलीमुद्दीन अंसारी को उनके पैतृक गांव से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों गिरफ्तार आरोपी ओरियन इंडस्ट्रीज चिटफंड कंपनी (नन बैंकिंग) का डायरेक्टर था और नन बैंकिंग के माध्यम से लोगों को करोड़ों रुपया का चूना लगा चुका हैं। ओरियन कंपनी का एक और मास्टरमाइंड महफूज आलम अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है।

10 साल में तीन गुणा पैसा देने के नाम पर कराते थे निवेशओरियन इंडस्ट्रीज चिटफंड कंपनी के कर्मी, ग्राहकों को 10 साल में तीन गुणा पैसा देने के नाम पर और कम समय में ज्यादा लाभ देने का लालच देकर निवेश कराते थे। इस लोभ में ग्राहक चिटफंड कंपनी में पैसे जमा करते गए। कई निवेशकों के निवेश का समय जब पूरा हो गया। इसके बाद जब वह पैसे के लिए कंपनी के कार्यालय पहुंचे तब जाकर उन्हें सारी सच्चाई का पता चला कि वे कंपनी के ठगी के शिकार हो गये हैं।

Jharkhand News: झारखंड कांग्रेस की बैठक के दौरान आपस में ही भिड़ गए कांग्रेसी, जमकर हुई तू-तू मैं-मैं

मामला दर्ज होने के बाद फरार हो गए थे डायरेक्टरइसके बाद लोगों ने थाने में 2016 में प्राथमिकी दर्ज करायी। मामला दर्ज होने के बाद कंपनी के डायरेक्टर दोनों शातिर ठग फरार हो गया। इसी क्रम में सोमवार को थाना प्रभारी को गुप्त सूचना मिली कि चिटफंड कंपनी का दोनों कथित डायरेक्टर नूर मोहल्ला एवं सलीमुद्दीन अंसारी जियाजोरी गांव आया हैं। इस सूचना पर टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई शुरू की गयी और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया हैं।

Most Popular