Pankaj Tripathi Birthday: ‘मुझे ईश्वरजी ने भेजा है’, यह बोलकर फिल्मों में काम मांगते थे पंकज त्रिपाठी, दिलचस्प है कहानी

Pankaj Tripathi Birthday: 'मुझे ईश्वरजी ने भेजा है', यह बोलकर फिल्मों में काम मांगते थे पंकज त्रिपाठी, दिलचस्प है कहानी

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी ने अपने काम से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। उनके निभाए हर किरदार को बहुत पसंद किया जाता है। आज भले ही वह बड़े स्टार बन गए हैं, लेकिन बॉलीवुड में एंट्री करना उनके लिए आसान नहीं था। आज पंकज त्रिपाठी अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर उनके संघर्ष के बारे में जानते हैं। 

कुछ दिनों पहले पंकज त्रिपाठी ने फेसबुक पर वीडियो शेयर कर अपने संघर्ष के दिनों को याद किया था। उन्होंने कहा, ”मैं अपनी पत्नी के साथ साल 2004 में मुंबई आ गया था। मुंबई आने से पहले मैंने पत्नी से कह दिया था कि संघर्ष लंबा होगा इसलिए बीएड कर लो ताकि हम में से एक कोई एक माता रहे। क्योंकि मुझे नहीं पता था कि मेरा क्या होगा? मुंबई में आते ही मैं शुरुआत में अपने दोस्त के घर रहा। मैं पत्नी के साथ अखबार में स्कूल की नौकरी के इश्तेहार देखता था।”

अजीबोगरीब मास्क पहने दिखे ईशान खट्टर, यूजर्स ने जमकर किया ट्रोल

पंकज त्रिपाठी ने आगे बताया, ”उन दिनों मेल की सुविधा नहीं थी। फोटो देखने के बाद ऑडिशन के लिए बुलाया जाता था। उस समय कास्टिंग डायरेक्टर्स नहीं होते थे। एक्टर्स को कास्ट करने के लिए प्रोफेशनल माहौल नहीं था। ऐसे में हमें असिस्टेंट डायरेक्टर्स और ऐसे ही फिल्म की यूनिट से जुड़े लोगों पर निर्भर रहना पड़ता था।”

फिल्मों के लिए ऐसे मांगते थे काम
एक्टर ने आगे बताया कि मैं प्रोडक्शन हाउस में कहता था कि मुझे ईश्वरजी ने भेजा है, जिसके बाद मेरी एंट्री हो जाती थी। जब मुझसे ईश्वरजी के बारे में पूछा जाता था तो मेरे पास कोई जवाब नहीं होता था और मैं ऊपर की तरफ उंगली उठा देता था। कई लोग मेरे सेंस ऑफ ह्यूमर से इंप्रेस होते तो कई कई फ्रस्ट्रेट हो जाते थे। इस दौरान मेरी पत्नी की नौकरी लग गई, जिससे हमारी मुश्किलें थोड़ी कम हुई।’

‘छोटी मछलियां पकड़ी गईं, अब बड़ी शार्क की बारी है’, रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक की गिरफ्तारी पर बोले शेखर सुमन

गौरतलब है कि पंकज त्रिपाठी ने कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए लेकिन उन्हें पहचान फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से मिली। इसमें उन्हें सुलतान कुरैशी के रोल में बहुत पसंद किया गया। इस फिल्म के बाद वह मशहूर हो गए। उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वेब सीरीज मिर्जापुर में उनके कालीन भैया के किरदार को खूब तारीफ मिली।