Home देश NIA को अलकायता के संदिग्ध आतंकी सुफियान के घर पर मिला खुफिया...

NIA को अलकायता के संदिग्ध आतंकी सुफियान के घर पर मिला खुफिया कमरा

बहरामपुर. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अलकायदा के संदिग्ध आतंकी अबू सुफियान के घर पर रविवार को छापा माकर एक खुफिया कमरे का भंडाफोड़ किया है. एनआईए ने अलकायदा (Al-Qaeda) के बड़े नेटवर्क का पता लगाते हुए शनिवार को इससे जुड़े 9 संदिग्ध आतंकियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया था. इन सभी आतंकियों को केरल (Kerala) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पकड़ा गया था.

जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रानीनगर इलाके में आवास पर छापे के दौरान दस फिट लंबे और सात फिट चौड़े एक कमरे का पता चला है. उन्होंने बताया कि एक मंजिला मकान पर घंटे भर की छापेमारी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और बल्ब के बोर्ड मिले.

सुफियान की पत्नी ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि वहां पर शौचालय का सेप्टिक टैंक बनया गया था. उसने दावा किया, हमने पुलिस को इस बारे में बता दिया. अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान सुफियान ने कक्ष के बारे में बताया था.उन्होंने बताया कि पकड़े गए सभी छह लोगों से पूछताछ जारी है.

इसे भी पढ़ें :- अलकायदा ने सोशल मीडिया के जरिए बनाया था कट्टरपंथी, दिल्ली को दहलाना था मकसद- NIAकेरल के एर्नाकुलम और बंगाल के मुर्शिदाबाद से पकड़े गए आतंकी
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार की सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए केरल के एर्नाकुलम से 3 और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक ये सभी देश में कोई बड़ा आतंकी हमला करने का प्लान तैयार कर रहे थे. एनआईए ने जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया है, उनमें से ज्यादातर की उम्र 20 साल के आसपास बताई जा रही है.

पकड़े एक अलकायदा के आतंकी
पकड़े गए आतंकियों में मुर्शीद हसन, याकूब बिस्वास, मोसरफ़ होसेन, नजमूस साकिब, अबू सुफियान, मैनुल मोंडल, लेऊ येन अहमद, अल मामून कमाल और अतितुर रहमान शामिल हैं.

(भाषा इनपुट के साथ) 

Most Popular