Live News – अहमदाबाद-मुंबई तेजस ट्रेन के रूट में बड़ा बदलाव, IRCTC ने दी जानकारी

मुंबई. देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस (Ahmedabad-Mumbai Tejas Express) अब मुंबई के अंधेरी स्टेशन पर भी रुकेगी. भारतीय रेलवे की PSU कंपनी IRCTC ने मुंबई के अंधेरी स्टेशन में इस ट्रेन का हाल्ट देने का कारण कोरोना को बताया है. कोरोना वायरस की वजह से मुसाफ़िरों को ज्यादा दूरी तक सफर नहीं करना पड़े, इसीलिए इस प्रीमियम ट्रेन का हाल्ट अंधेरी स्टेशन में देने का फ़ैसला किया गया है.

अहमदाबाद से आने के दौरान यह ट्रेन मुम्बई के अंधेरी स्टेशन में दोपहर 12.41 बजे ठहरेगी जबकि मुम्बई से अहमदाबाद के लिए चलने के दौरान दोपहर 15:58 बजे अंधेरी स्टेशन पर रुकेगी. इससे पहले तेजस एक्सप्रेस का ठहराव नाडियाड, वडोदरा, भरूच, सूरत, वापी और बोरीवली स्टेशनों पर था.

फिर से 17 अक्टूबर से चलाया जाएगा तेजस एक्सप्रेस
करीब 6 महीने से अधिक समय तक अस्थायी तौर पर निरस्त रहने के बाद इस निजी ट्रेन को फिर से पटरियों पर दौड़ाया जा रहा है. त्योहारी सीजन यानी दशहरा-दीवाली से पहले 17 अक्टूबर से इस ट्रेन को फिर से चलाया जाएगा. तेजस ट्रेन के लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है.यह भी पढ़ें: Mahindra ने ग्राहकों को दिया त्योहारी तोहफा! कस्टमर्स को Free में दे रहा है 1 लाख का Insurance


कोरोना काल से पहले IRCTC दो तेजस एक्सप्रेस का संचालन कर रही थी. लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुम्बई के बीच तेजस ट्रेन चलाया जा रहा था. कोविड 19 की वजह से बदले हालात में 17 अक्टूबर से ये दोनों ट्रेने फिर से यात्रियों को उनके मंजिल तक पहुंचाएगी.

अहमदाबाद से मुंबई रूट पर किराया

अहमदाबाद से मुंबई के बीच एग्जिक्यूटिव चेयर कार का किराया 2384 रुपये है. इसमें बेस फेयर 1875 रुपये, जीएसटी 94 रुपये और कैटरिंग चार्ज 415 रुपये शामिल है. वहीं एसी चेयर कार का किराया 1289 रुपये होगा, जिसमें बेस फेयर 870 रुपये, जीएसटी 44 रुपये और कैटरिंग चार्ज 375 रुपये शामिल है.

यह भी पढ़ें: अक्टूबर महीने में RBI ने बदल दिए आपके ATM- क्रेडिट कार्ड और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से जुड़े 4 नियम, फटाफट करें चेक

मुंबई-अहमदाबाद के बीच एग्जिक्यूटिव चेयर कार का किराया 2374 रुपये है, जिसमें 1875 रुपये बेस फेयर, 94 रुपये जीएसटी और कैटरिंग चार्ज 405 रुपये शामिल है. वहीं एसी चेयर कार का किराया 1274 रुपये है, जिसमें 870 रुपये बेस फेयर, 44 रुपये जीएसटी और 360 रुपये कैटरिंग चार्ज के तौर पर शामिल हैं.