Home देश Live News - अगर UPA की सरकार होती तो चीन को 15...

Live News – अगर UPA की सरकार होती तो चीन को 15 मिनट में बाहर उठाकर फेंक देते: राहुल गांधी

कुरुक्षेत्र. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने भारत-चीन सीमा पर गतिरोध (India-China Border Standoff) को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा और कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस नीत यूपीए की सरकार होती तो पड़ोसी देश भारत पर बुरी नजर डालने की हिम्मत नहीं कर पाता. उन्होंने यह दावा भी किया कि चीन ‘भारत में घुसकर हमारे जवानों को मारने की हिम्मत कर पाया’ क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को कमजोर कर दिया है.

वायनाड से सांसद ने ‘खेती बचाओ यात्रा’ के तहत यहां एक सभा में कहा, ‘‘संप्रग सरकर के समय चीन हमारी सीमा में दाखिन होने की हिम्मत नहीं करता था.’’ राहुल गांधी ने कहा कि अगर आज केंद्र में कांग्रेस नीत संप्रग की सरकार होती तो चीन, भारत पर बुरी नजर डालने की हिम्मत नहीं कर पाता. उन्होंने सवाल किया, ‘‘नरेंद्र मोदी ने कहा कि चीन हमारी सीमा में नहीं घुसा. फिर हमारे 20 जवान कैसे मारे गए? इन्हें किसने मारा?’’

ये भी पढ़ें- N95 फेस मास्क को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, पूरी तरह से हटाई निर्यात पाबंदी

राहुल गांधी ने किया दावा
राहुल गांधी ने दावा किया, ‘‘पूरी दुनिया में सिर्फ एक देश है जहां की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है, लेकिन सरकार कहती है कि वो देशभक्त है. प्रधानमंत्री खुद को देशभक्त कहते हैं और पूरा देश जानता है कि चीन की सेना हमारी सीमा के भीतर है. यह किस तरह की देशभक्ति है?’’ राहुल ने कहा कि हम सरकार में होते तो 15 मिनट से भी कम समय में चीन को बाहर उठाकर फेंक देते.

राहुल गांधी ने कहा कि “चीन में इतना दम कहां से आया? मैं आपको बताता हूं कैसे? चीन को ये मालूम है कि नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान को कमजोर कर दिया है, उसे मालूम है कि कोरोना के समय देश के प्रधानमंत्री फेल हो गए हैं, उसे मालूम है कि मोदी जी ने देश के किसान और मजदूरों को कमजोर कर दिया है.”

‘कृषि कानून किसानों को खत्म करने का तरीका’
राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 6 सालों से अगर इन्होंने कोई नुकसान नहीं किया होता तो हम मान भी लेते लेकिन एक के बाद एक इन्होंने आपका नुकसान किया और फायदा किसी और को दे दिया. पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कृषि कानूनों को लेकर कहा कि ये सब आपको खत्म करने का तरीका है. किसान, खेत मजदूर और छोटे व्यापारी के ऊपर ये आक्रमण है. MSP, खाद्य सुरक्षा और मंडियों की व्यवस्था आपको सही दाम और आपकी रक्षा हेतु बनाया गया, जिसे नष्ट किया जा रहा है.

Most Popular