LIVE: सुशांत केस ड्रग्स एंगल में बड़ा एक्शन, सैमुअल के बाद अब रिया के भाई शॉविक को भी पूछताछ के लिए NCB ले गई

brother of rhea chakraborty  showik brought to narcotics control bureau  ncb  office in mumbai

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए इस मामले की हर एंगल से जांच हो रही है। सीबीआई जहां ताबड़तोड़ पूछताछ कर रही है, वहीं नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय भी इस केस में अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। इस तरह से सुशांत सिंह केस में केंद्र की तीन एजेंसियां जांच कर रही है।ड्रग पैडर्लस के खुलासे के बाद अब सैमुअल और रिया के भा शॉविक पर एनसीबी का शिकंजा कसता जा रहा है। ड्रग पैडलर्स के खुलासे के आधार पर सुशांत सिंह केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम रिया चक्रवर्ती के घर गई और करीब चार घंटे तक छापा मारा। सुशांत सिंह मौत मामले में रिया चक्रवर्ती के घर के साथ-साथ सैमुअल मिरांडा के घर पर एनसीबी की टीम ने छापा मारा। इससे पहले एनसीबी सुशांत सिंह केस के ड्रग्स एंगल से संबंधित मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। चलिए जानते हैं सुशांत केस के सभी लेटेस्ट अपडेट्स…

Sushant Singh Case Live updates:

-मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) आरोपी अब्दुल बासित परिहार को एस्प्लेनेड कोर्ट लेकर आई, जहां उसे पेश किया जाएगा। सुशांत सिंह केस के सिलसिले में उसे 2 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

-सैमुअल मिरांडा के बाद अब रिया चक्रव्रती के भाई को भी पूछताछ के लिए एनसीबी ऑफिस लाया गया है। एजेंसी ने सुशांत केस में ड्रग्स एंगल की जांच के सिलसिले में शॉविक चक्रवर्ती और मिरांडा को तलब किया था और आज सुबह ही दोनों के आवास पर छापेमारी की है।

-सुशांत सिंह केस में रिया चक्रव्रती के भाई शॉविक को एनसीबी ने समन जारी किया है। हालांकि, टीम अब भी घर पर छापेमारी कर रही है। एनसीबी ने बताया कि दोनों (शॉविक और सैमुअल) को जांच में शामिल होने के लिए समन भेजा गया है।

– नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सैमुअल मिरांडा को हिरासत में ले लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सैमुअल मिरांडा को नारकोटिक्स ड्रग्स ब्यूरो (NCB) द्वारा नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया है।

 

-सुशांत सिंह राजपूत केस में एनसीबी टीम सैमुअल को अपने आवास से ले जा रही है। इससे पहले उसके घर पर छापेमारी की गई है। फिलहाल रिया के घर रेड जारी है।

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई की जांच का आज 15वां दिन है।

-एनसीबी की टीम सुबह 6.3 से 7.00 बजे के बीच रिया चक्रवर्ती के घर पहुंची थी। पिछले तीन घंटे से अधिक समय से रेड जारी है।

-एनसीबी की टीम रिया और सैमुअल मिरांडा के घर पर सर्च ऑपरेशन कर रही है। बताया जा रहा है कि रिया के घर पर एनसीबी की 8 लोगों की टीम सर्च ऑपरेशन कर रही है। हालांकि, इस दौरान मुंबई पुलिस के अधिकारी भी पहुंचे हुए हैं। सूत्रों की मानें तो टीम रिया और उनके भाई के कमरे की तलाशी ले रही है।

– मुंबई पुलिस के अधिकारी भी रिया चक्रवर्ती के घर पहुंच चुके हैं, जहां एनसीबी की टीम छापेमारी कर रही है।

-नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने खुद कहा कि एनडीपीएस अधिनियम के तहत रिया के भाई शॉविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घरों पर छापामारी की जा रही है।

-आज सुबह-सुबह एनसीबी की टीम रिया के घर छापेमारी करने पहुंची है। इसके अलावा, सैमुअल मिरांडा के घर भी एनसीबी की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है।

-एनसीबी ऐसे मौके पर रिया के घर पहुंची है, जब रिया और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की नई व्हॉट्सऐप चैट लीक हुई है। रिया की चैट में एमडीएमए और मारूआना नाम के ड्रग्स के बारे में बातचीत होती नजर आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती अपने भाई को किसी के लिए ‘बड्स’ खरीदने के लिए कहती हैं। यह चैट 15 मार्च 2020 की है। रिया, शौविक चक्रवर्ती को मैसेज में लिखती हैं कि वह दिन में 4 फूंकता है, इसलिए उसी ढंग से प्लान करना। रिप्लाई में शौविक लिखते हैं कि क्या उसे बड चाहिए। 

रिया चक्रवर्ती की कई चैट्स इसी तरह सामने आई हैं। इससे पहले रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट की चैट लीक हुई थी। कहा जा रहा था कि रिया ने सुशांत की मौत के दो दिन बाद महेश भट्ट को कई बार कॉल भी लगाई थी। बता दें कि इससे पहले इस मामले की आरोपी अभिनेत्री रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से गुरुवार को लगातार तीसरे दिन सीबीआई पूछताछ की गई। मुंबई के सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ के अतिथि गृह में सुबह साढ़े 10 बजे इंद्रजीत जांचकर्ताओं के समक्ष पेश हुए, इसी अतिथि गृह में सीबीआई टीम ठहरी है। 

क्या सच में डिप्रेशन में थे? सुशांत सिंह राजपूत की मनोचिकित्सक सुसान वॉकर से पहली बार सीबीआई ने की पूछताछ

इसके पहले पिछले दो दिनों में अभिनेत्री के पिता से सीबीआई ने करीब 18 घंटे तक पूछताछ की है। इस मामले में पिछले दिनों रिया से करीब 35 घंटे पूछताछ की जा चुकी है। उनके भाई शोविक चक्रवर्ती से भी सीबीआई ने सवाल-जवाब किए हैं। लेकिन जांच एजेंसी ने गुरुवार को भाई-बहन को नहीं तकतलब किया। हालांकि सुशांत के रसोइये नीरज सिंह, घरेलू सहायक केशव और उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी भी जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित हुए। 

बुधवार को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कहा था कि उसने राजपूत की मौत के मामले में सामने आ रहे नशीली दवाओं की तस्करी से जुड़े पहलू के सिलसिले में दो कथित ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि रिया चक्रवर्ती के भाई और एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों के साथ उनके कथित संबंधों की एजेंसी जांच कर रही है।