Home झारखंड Jharkhand News- भाजपा बोली- हिम्मत है तो दीपक प्रकाश को अरेस्ट करे...

Jharkhand News- भाजपा बोली- हिम्मत है तो दीपक प्रकाश को अरेस्ट करे सरकार, झामुमो ने कहा- राजस्थान के जैसा होगा हाल

झारखंड उपचुनाव का प्रचार खत्म होने के एक दिन पहले सियासी मैदान में घमासान मच गया है। राजनीतिक मर्यादाओं की सीमा भी टूट रही है। इधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के खिलाफ कांग्रेस के दुमका जिला अध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह ने हेमंत सोरेन सरकार को साजिश के तहत अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए दुमका नगर थाने में राजद्रोह का केस दर्ज किया है।

इसमें कहा है कि दीपक प्रकाश के ऐलान से जनता में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है। एफआईआर के दौरान झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य और कांग्रेस नेता पूर्व सांसद फुरकान अंसारी भी थे। दूसरी ओर भाजपा ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पर राजद्रोह का केस दर्ज कराने पर मोर्चा खोल दिया है। पार्टी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि भाजपा ऐसे मुकदमों से पार्टी नहीं डरती।

राज्य सरकार में हिम्मत है तो चुनाव से पहले दीपक प्रकाश को गिरफ्तार कर दिखाए। वहीं सुप्रीयो भट्‌टाचार्य ने कहा है कि राजस्थान की तरह भाजपा अनैतिक व असंवैधानिक तरीके से सरकार गिराने की साजिश कर रही है, लेकिन झारखंड में भी उसे मुंह की खानी पड़ेगी। यहां भी उसका वही हाल होगा।

दीपक प्रकाश ने कहा था- भाजपा यहां सरकार बनाने जा रही है

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने शुक्रवार को दुमका में मीडिया के सामने दावा किया था कि झारखंड में अगले तीन महीने के अंदर झारखंड में सत्ता परिवर्तन होने जा रहा है। भाजपा यहां सरकार बनाने जा रही है। झामुमो प्रत्याशी के पक्ष में काम करने अफसरों की शिकायत चुनाव आयोग से की गई है।

आईपीसी की धारा 124-ए में दर्ज होता है देशद्रोह का मुकदमा

दुमका एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष की शिकायत पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के विरुद्ध हेमंत सोरेन सरकार गिराने का आपराधिक षडयंत्र रचने के आरोप में आईपीएस की धारा 504, 506, 120-बी और 124-ए के तहत केस दर्ज किया गया है।

आज खत्म होगा झारखंड उपचुनाव का प्रचार, 2 महारथी आमने-सामने

दुमका और बेरमो उपचुनाव प्रचार कार्य रविवार शाम खत्म हो जाएगा। दुमका में शाम पांच बजे, जबकि बेरमो में संध्या चार बजे तक प्रचार समाप्त होगा। उसके बाद रैलियां, भाषण या प्रेस वार्ता नहीं होगी। लाउडस्पीकर से चुनाव प्रचार नहीं होगा।

इधर, राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को मसलिया में चुनावी सभा में कहा कि अबुआ सरकार को मजबूत करने के लिए झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन को मतदान कर जिताएं, नहीं ताे गुजरात, महाराष्ट्र वाले आकर यहां लूट मचाएंगे। भाजपा के भ्रष्टाचार के कारण आलू 40 रुपए तो प्याज 80 रुपए प्रति किलो बिक रहा है।

बाबूलाल: हेमंत संथाल छोड़ कहीं से भी नहीं जीत सकते

मसलिया में ही भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि शिबू सोरेन और उनके पुत्र मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहते हैं कि वे झारखंड के नेता हैं। लेकिन झारखंड में संथाल परगना को छोड़कर वे कहीं से भी चुनाव जीत नहीं सकते हैं। यह हमारी खुली चुनौती है। पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने शिबू सोरेन परिवार पर सीधा हमला बोला।

कहा- मुख्यमंत्री रहते शिबू सोरेन तमाड़ में विधानसभा चुनाव बुरी तरह हार गए थे। तब से छोटानागपुर की तरफ आंख उठाकर नहीं देखते हैं। सोरेन परिवार को मालूम है कि संथाल परगना के अलावा उनकी कहीं भी दाल गलने वाली नहीं है।

Most Popular