Home झारखंड Jharkhand News- बैठक:धनबाद में खुले में छाई व काेयले की ट्रांसपाेर्टिंग, मिला...

Jharkhand News- बैठक:धनबाद में खुले में छाई व काेयले की ट्रांसपाेर्टिंग, मिला कार्रवाई का भराेसा, विस निवेदन समिति की बैठक में सिंदरी विधायक ने उठाया प्रदूषण का मुद्दा, कहा-

फाइल फोटो

सिंदरी विधायक इंद्रजीत महताे ने साेमवार काे रांची में हुई विधानसभा निवेदन समिति की बैठक में धनबाद में बढ़ते प्रदूषण का मुद्दा उठाया। प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के अधिकारियाें से पूछा कि प्रदूषण की राेकथाम के लिए क्या कार्रवाई की, कितने लाेगाें और संस्थानाें काे नाेटिस भेजा गया। उन्हाेंने उल्टे कहा कि धनबाद में काेयला कंपनियां, एसीसी समेत कई संस्थाएं प्रदूषण की राेकथाम के लिए काेई प्रयास नहीं कर रही हैं। काेयले के उठाव में नियमाें की अनदेखी की जा रही है। एसीसी से निकलने वाली छाई की ट्रासपाेर्टिंग भी खुले में की जा रही है। पार्षद के अधिकारियाें ने बैठक में कहा कि वे इस मुद्दे पर तत्काल कार्रवाई करेंगे।

यह भी पूछा- माेहलबनी के विद्युत शवदाह गृह काे दुरुस्त करेंगे या नहींविधायक ने बैठक में नगर विकास विभाग के अधिकारियाें से पूछा कि माेहलबनी के बंद विद्युत शवदाह गृह काे फिर से चालू करने की काेई याेजना है या नहीं। उन्हाेंने अस्पतालाें से निकलने वाले मेडिकल वेस्ट के डिस्पाेजल और मरीजाें काे मिलने वाले भाेजन पर भी स्वास्थ्य विभाग से जानकारी मांगी। कहा कि मेडिकल वेस्ट के डिस्पाेजल के लिए सभी बड़े अस्पतालाें में आधुनिक इंसीनरेटर लगाना चाहिए। बैठक में समिति के अध्यक्ष उमाशंकर अकेला और मंगल कालिंदी माैजूद थे।

Most Popular