Home झारखंड Jharkhand News- बेरमाे में 16 और दुमका सीट पर 12 उम्मीदवारोंं के...

Jharkhand News- बेरमाे में 16 और दुमका सीट पर 12 उम्मीदवारोंं के बीच होगा मुकाबला, सियासी मैदान में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच प्रभाव की जंग आज

दुमका और बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए मंगलवार को वोट डाले जाएंगे। बेरमो में 312507 मतदाता 16 प्रत्याशी और दुमका में 250720 वोटर 12 उम्मीदवाराें की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद करेंगे। दुमका में सुबह 7 से शाम पांच बजे और बेरमो में सुबह 7 से शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे। सोमवार को बूथों पर मतदानकर्मियाें काे भेज दिया गया था।

दुमका से झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन के बेटे बसंत सोरेन और भाजपा की लुईस मरांडी के बीच टक्कर है। बेरमो में कांग्रेस के जयमंगल सिंह और भाजपा के योगेश्वर महतो बाटुल के बीच सीधा संघर्ष है। दोनों सीटों से जीत-हार पर सत्ता पक्ष और विपक्ष पर असर नहीं पड़ेगा, लेकिन सियासी जंग दोनों के प्रभाव और भविष्य की रूपरेखा जरूर तय करेगी। यही कारण है कि चुनाव प्रचार के दौरान महागठबंधन और एनडीए की ओर से पूरा जोर लगाया गया है।

वोटिंग के दौरान ये व्यवस्थाएं और एहतियात

बयान छापने पर पत्रकारों को नोटिस, एसआई हटाए गए

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश का बयान प्रकाशित करने पर पत्रकाराें काे नाेटिस भेजने वाले नगर थाना के सब इंस्पेक्टर उमेश कुमार कश्यप काे संथाल के डीआईजी सुदर्शन मंडल ने हटा दिया है। थानेदार सुशील कुमार काे शाेकाॅज किया है। डीआईजी ने कहा कि पत्रकारों को भेजा गया नोटिस वापस होगा।

मतदान का समय

Most Popular