Home झारखंड Jharkhand News- डीसी, डीडीसी और एसडीओ ने रुक्का डैम के किनारे गंदगी...

Jharkhand News- डीसी, डीडीसी और एसडीओ ने रुक्का डैम के किनारे गंदगी की साफ, पौधारोपण भी किया

निदेशक सूडा अमित कुमार व डीसी छवि रंजन की अगुवाई में जिला और प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों व कर्मियों ने श्रमदान कर डैम के आस-पास की सफाई की।

रुक्का डैम में सोमवार से नमामि गंगे मिशन के तहत गंगा उत्सव 2020 कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इस दौरान निदेशक सूडा अमित कुमार व डीसी छवि रंजन की अगुवाई में जिला और प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों व कर्मियों ने श्रमदान कर डैम के आस-पास की सफाई की। साथ ही इस दौरान सभी पदाधिकारियों ने पौधारोपण भी किया।

पिकनिक के दौरान डस्टबिन बैग साथ लाने की अपीलडीसी ने कहा कि डैम या जलश्रोतों की साफ-सफाई सभी को खुद को जागरुक रखना होगा। गंगा उत्सव जैसे कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने डैम के किनारे पिकनिक करने वाले लोगों से अपने साथ डस्टबिन बैग लाने की अपील की।

क्लीन एंड ग्रीन रांची का संदेश दिया

कार्यक्रम के अंत में उपस्थित सभी लोगों ने गंगा स्वच्छता और जलश्रोत के किनारे कचड़ा नहीं फैलाने व साल में 100 घंटे अपने आस-पास के जलश्रोतों की सफाई के लिए दान करने की शपथ ली। अधिकारियों ने श्रमदान कर डैम के किनारे फैले कचरे की साफ-सफाई भी की। सभी पदाधिकारियों ने पौधारोपण कर क्लीन एंड ग्रीन रांची का संदेश दिया।

Most Popular