Home झारखंड Jharkhand News- एसएनएमएमसीएच:मेडिकल गैस पाइपलाइन कार्य की हुई समीक्षा बैठक, मेडिकल गैस...

Jharkhand News- एसएनएमएमसीएच:मेडिकल गैस पाइपलाइन कार्य की हुई समीक्षा बैठक, मेडिकल गैस पाइपलाइन उपकरण की गुणवत्ता जांचने से सिंफर ने किया इंकार

फाइल फोटो

एसएनएमएमसीएच में मेडिकल गैस पाइपलाइन के कार्य की समीक्षा के लिए सोमवार को उपायुक्त की अध्यक्षता में प्राचार्य कक्ष में बैठक हुई। जिसमें एजेंसी के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। गैस पाइपलाइन को लेकर कई मुद्दों पर एजेंसी से सवाल किए गए। पीएमसीएच प्राचार्य डॉ. शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि अब तक एजेंसी पुष्पा इंटरप्राइजेज की ओर से उपकरण व सामग्रियों के पूरे कागजात जमा नहीं किए गए हैं। जिससे उपकरण व सामग्रियों के गुणवत्ता पर सवाल उठता रहा है।

जब एजेंसी की ओर से कागजात जमा नहीं कराया गया, तब निर्णय लिया गया कि आईएसएम या सिंफर के वैज्ञानिक से आग्रह कर उपकरण व सामग्रियों की गुणवत्ता की जांच कराई जाएगी। लेकिन सिंफर ने एक्सपर्ट नहीं होने की बात कहते हुए इन सामग्रियाें की गुणवत्ता जांच से इनकार कर दिया है। ऐसे में कागजात के आधार पर सामग्रियाें की गुणवत्ता देख काम फिर से शुरू कराने का निर्णय लिया गया। बैठक में प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार, अधीक्षक डॉ एके चौधरी, टीम के सदस्य डॉ. के विश्वास, डॉ. यूके ओझा, डॉ. प्रतिभा राय, डॉ. आशुतोष, डॉ. एके वर्णवाल, डॉ. दिनेश गिंदोड़िया माैजूद थे।

निरीक्षण में ओपीडी से आधा दर्जन डॉक्टर गायब मिलेएसएनएमएमसीएच के ओपीडी से डॉक्टरों के गायब रहने की शिकायत पर सोमवार को प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार व अधीक्षक डॉ. एके चौधरी ने ओपीडी का निरीक्षण किया। इस दौरान जिस विभाग में डॉक्टर अनुपस्थित दिखे उनका अटेंडेंस काटा गया। अलग-अलग विभाग के ओपीडी से अनुपस्थित आधा दर्जन डॉक्टरों की हाजिरी काटी गई।

Most Popular