Home झारखंड Jharkhand News- एकता दिवस पर कर्मियाें काे दिलाई गई शपथ

Jharkhand News- एकता दिवस पर कर्मियाें काे दिलाई गई शपथ

शपथ लेते पुलिस पदाधिकारी व जवान।

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता मनाते हुए विभिन्न कार्यालयों में शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त सुशांत गौरव सहित पदाधिकारी एवं कर्मियों ने लौहपुरुष की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

उपायुक्त ने इस मौके पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई कि मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता,अखड़ंता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं। जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका।

मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण विभाग में अवस्थित विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मियों ने भी सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं शपथ ली। वहीं अनुमंडल पदाधिकारी महेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में अनुमंडल कार्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई। वहीं जिला सहित प्रखण्ड स्तर पर भी माल्यार्पण एवं शपथ कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

पुलिस के जवानाें ने ली कर्त्वयनिष्ठा की शपथ

पुलिस केंद्र में जवानाें ने कर्तव्यनिष्ठा के साथ सेवा का शपथ लिया। कार्यक्रम की शुरूआत में एसपी डाॅ शम्स तब्रेज, एएसपी निर्मल गोप, मेजर खुशीलाल महताे ने लौह पुरुष सरदार पटेल की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें सलामी दी। इसके बाद एसपी ने सभी पुलिस कर्मियों को सत्य निष्ठा के साथ कर्तव्य पालन और राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए जरूरत पड़ने पर प्राण तक न्योछावर करने की शपथ दिलवाई। मौके पर पुलिस कप्तान ने जनता को संदेश देते हुए कहा कि लोग सामाजिक कुरीतियों से दूर रहें,अपराध से दूर रहें।

Most Popular