Home झारखंड Jharkhand News- इस साल नहीं होगा इंटरनेशनल डॉग और फ्लावर शो, जेआरडी...

Jharkhand News- इस साल नहीं होगा इंटरनेशनल डॉग और फ्लावर शो, जेआरडी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के आर्चरी ग्राउंड में 1977 से होती थी प्रतियोगिता

इस तरह हर वर्ष सजती थी फूलों की बगिया

(आमना अली) कोरोना वायरस की वजह से शहर में होने वाले कई बड़े कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। इसमें जमशेदपुर कैनल क्लब की ओर आयोजित होने वाले डॉग शो और हॉर्टिकल्चर सोसाइटी की पुष्प प्रदर्शनी शामिल है। इससे पहले जमशेदपुर एंग्लिंग क्लब की ओर से आयोजित होने वाली प्रतियोगिता भी रद्द हो चुकी है। जेआरडी टाटा स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स के आर्चरी ग्राउंड जमशेदपुर में कैनल क्लब की ओर से जनवरी 2021 में फेडरेशन साइनोगोकी इंटरनेशनली (एफसीआई) के तत्वावधान में डॉग शो का आयोजन किया जाना था।

लेकिन, महामारी के चलते 1977 से आयोजित होने वाला डॉग शो इस बार नहीं होगा। इस बार रिंग में श्वानों का दमखम नहीं दिखेगा। क्लब के सदस्य विश्वनाथ रॉय ने बताया कि हर बार की तरह 2021 में भी कैनल क्लब और फेडरेशन साइनोगोकी इंटरनेशनली (एफसीआई) की ओर से डॉग शो का आयोजन होना था। इस बार जर्मन शेफर्ड या रीट्रिवर नस्ल पर आधारित चैंपियनशिप होती। लेकिन, कोविड-19 के चलते डॉग शो पर पानी फिर गया है। अब डाॅग शो दो जनवरी 2022 में होगा।

पुष्प प्रदर्शनी के लिए सात महीने पहले से होती थी तैयारी

बिष्टुपुर गोपाल में हर 22 दिसंबर से होने वाली पुष्प प्रदर्शनी भी कोरोना से अछूती नहीं है। प्रदर्शनी के लिए पुष्पों की शृंखला पारंपरिक अंदाज में हॉर्टिकल्चर सोसाइटी के गार्डन में तैयार है। लेकिन, वायरस के कारण आयोजकों ने इसे रद्द कर दिया है। इससे पुष्प प्रेमी उदास हैं। सोसायटी के महासचिव अनिल कुमार जायसवाल ने कहा- 22 से 25 दिसंबर तक पुष्प प्रदर्शनी लगनी थी। प्रदर्शनी के लिए करीब 6 से 7 माह पूर्व से ही तैयारियां शुरू कर दी जाती हैं। पहली बार ऐसा हुआ है कि पुष्प प्रदर्शनी को प्रकृति प्रेमी निहारने से वंचित रह जाएंगे।

Most Popular