Home झारखंड Jharkhand News- इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर जिला के कांग्रेसियों...

Jharkhand News- इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर जिला के कांग्रेसियों ने रखा उपवास

उपवास कार्यक्रम में भाग लेते कांग्रेसी।

जिला कांग्रेस कमेटी ने बारडोली किसान सत्याग्रह के अगुवा रहे लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती एवं देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इंदिरा गांधी काे हरित क्रांति को एक प्रमुख सरकारी प्राथमिकता सूची में रखते हुए और नए संकर बीजों की शुरुआत के साथ राज्य की सब्सिडी, बिजली, पानी, खाद और किसानों को ऋण के प्रावधानों की शुरुआत की।

आज उनके शहादत दिवस के दिन किसान विरोधी काला कानून कृषि बिल के विरोध में सिमडेगा के नगर परिषद कार्यालय के पास उपवास कार्यक्रम रखा गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक नियेल तिर्की, जिला अध्यक्ष अनूप केशरी, पूर्व जिला अध्यक्ष रामनारायण सिंह रोहिल्ला, विधायक प्रतिनिधि डीडी सिंह आदि उपस्थित थे।

सिमडेगा विधायक ने इंदिरा जी काे दी श्रद्धांजलि

सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने स्व. इंदिरा गांधी के पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। मौके पर विधायक ने स्व. इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी एक मजबूत और दृढ़ इरादे वाली महिला थीं। इसी के चलते उन्हें आयरन लेडी का खिताब मिला था। उनके कार्यकाल में कोई भी बाहरी ताकत हमारे देश की तरफ साजिश तक रचने की हिम्मत नहीं कर सकी। उनके कार्यकाल में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में पड़ोसी देश को नाकों चने चबाने पड़े थे।

कहा कि आज जैसे देश के हालात हैं,अगर इंदिरा गांधी जीवित होतीं तो शायद ऐसे हालात नहीं होते। इसका उदाहरण बांग्लादेश को आजाद कराने से मिलता है। उनके कार्यकाल में पार्टी का काफी विस्तार हुआ। उनके कार्यकाल में देश को विश्व स्तर पर एक नई पहचान मिली। पूरे विश्व में भारत का लोहा मनवाया गया। वह देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थीं। जिन्होंने महिलाओं को सशक्त बनाने में अहम योगदान दिया। देश में गरीबी हटाओ उनका मुख्य नारा था। उन्होंने उनके जीवन से प्रेरणा लेने की अपील की।

Most Popular