HomeझारखंडJharkhand Live News - Madhupur Assembly By-Election Counting 2021: वोटों की गिनती...

Jharkhand Live News – Madhupur Assembly By-Election Counting 2021: वोटों की गिनती जारी, पांचवे राउंड में भी भाजपा प्रत्‍याशी गंगा नारायण आगे

मधुपुर विधानसभा उपचुनाव-2021 के लिए हो रही मतगणना के शुरुआती चरण में भाजपा प्रत्‍याशी गंगा नारायण सिंह ने झारखंड के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री और झामुमो प्रत्‍याशी हफीजुल हसन अंसारी पर बढ़त बना ली है। भारी सुरक्षा और कोविड-19 गाइडलाइन के पालन के बीच रविवार सुबह 8 बजे चरकी पहाड़ी स्थित मतगणना स्थल पर वोटों की गिनती शुरू हुई। दोपहर बाद तक परिणाम आने की उम्मीद है। यहां मुख्य मुकाबला झारखंड के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और झामुमो प्रत्याशी हफीजुल हसन अंसारी और भाजपा प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह के बीच है। पहले और दूसरे चरण में भाजपा के गंगा नारायण सिंह आगे रहे। गंगा नारायण सिंह 5834 मतों से आगे चल रहे हैं। 

मतगणना स्‍थल पर थर्मल स्‍कैनिंग के बाद मिला प्रवेश मतगणना हाल में सुबह सात बजे से थर्मल स्‍कैनिंग के बाद मतगणना कर्मियों को प्रवेश दिलाया गया। कोविड नियमों के तहत एक-एक मतगणनाकर्मी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। देवघर की उपायुक्त नैंसी सहाय भी उपस्थित थीं।

भाजपा प्रत्याशी आगे

मतगणना के शुरुआती चरण में भाजपा प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह आगे चल रहे हैं। वह करीब पांच हजार मतों से आगे चल रहे हैं। पहले चक्र में उन्‍हें 5,860 मत मिले। दूसरे नंबर पर झामुमो प्रत्याशी हफीजुल हसन अंसारी चल रहे हैं।

सीएम हेमंत सोरेन की प्रतिष्‍ठा दांव पर मधुपुर सीट का चुनाव झारखंड की सियासत में काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम हेमंत सोरेन की प्रतिष्ठा यहां दांव पर है। वह खुद इस सीट को अपने लिए खास बताते रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान उन्‍होंने  आठ दिन तक यहां कैंप किया था। उधर, भाजपा की पूरी टीम ने भी रणनीति बनाकर चुनाव प्रचार किया। कहा जा रहा है कि भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। मुख्यमंत्री ने हफीजुल हसन के नामांकन के दिन ही मंच से एलान किया था यह सीट हमारे लिए खास है। मधुपुर उपचुनाव में कुल छह उम्मीदवार हैं। भाजपा से गंगा नारायण सिंह, झामुमो से हफीजुल हसन, चार निर्दलीय प्रत्याशी अशोक कुमार ठाकुर, उत्तम कुमार यादव, किशन कुमार बथवाल और राजेन्‍द्र कुमार। इस सीट के लिए मतदान 17 अप्रैल को हुआ था।

Most Popular