Home झारखंड Jharkhand Live News - भैंसा समझ हाथी को मारा ढेला, महिला को...

Jharkhand Live News – भैंसा समझ हाथी को मारा ढेला, महिला को कुचलकर मार डाला, सास भागकर बची

टुंडी प्रखंड के मनियाडीह थाना क्षेत्र के मछियारा गांव में महुआ चुनने गई अजमेरून बीबी को हाथी ने कुचल कर मार डाला। घटना गुरुवार को अलसुबह लगभग चार बजे की है। स्थानीय लोगों ने बताया कि अजमेरून अपनी सास के साथ गई थी। किसी तरह से सास ने भाग कर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलने पर मनियाडीह थाना प्रभारी पहुंचे। पुलिस को देख स्थानीय ग्रामीण भड़क गए।

पूछताछ में स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि अल्लाउद्दीन अंसारी की पत्नी अजमेरून अपनी सास के साथ अंधेरे में महुआ चुन रही थी। पेड़ के पास किसी जानवर को महुआ खाते का अभास होता देख वह भैंसा समझ बैठी और भगाने के लिए उस ओर चली गई। इस दौरान हाथी ने सूंड़ से उठा कर जमीन पर पटक दिया। पैरों से कुचल डाला। इससे महिला की घटनास्थल पर मौत हो गई। महिला की सास ने भाग कर अपनी जान बचायी। सास के शोर मचाने पर ग्रामीण पहुंचे और हाथी को किसी तरह खदेड़ा दिया।

घटना के बाद पूरे गांव में आक्रोश का माहौल
घटना के बाद पूरे गांव में वन विभाग और पुलिस के खिलाफ आक्रोश है। मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीण अड़ गए। मृतका की एक पुत्री महज तीन माह की है। घटनास्थल पर पहुंचे विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने परिजनों को तुरंत मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।  ग्रामीणों का आरोप है कि टुंडी में पिछले दो दशक से लगातार हाथियों आना जाना है। इस दौरान हाथियों के झुंड द्वारा भारी पैमाने में फसल को नुकसान के साथ-साथ टुंडी विभिन्न इलाकों में आधा दर्जन से अधिक लोगों की जान ले चुका है। बावजूद विभाग की ओर से स्थायी समाधान नहीं किया गया।

Most Popular