HomeझारखंडJharkhand Live News - भाजपा ने किया चुनाव आयोग का दुरुपयोग, लोकतंत्र...

Jharkhand Live News – भाजपा ने किया चुनाव आयोग का दुरुपयोग, लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी : हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राजनेता चुनाव में स्तरहीन हो जाते हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल की जनता ने काफी जागरूकता के साथ उसका जवाब दिया है। भाजपा ने जिस तरीके से इस चुनाव में संवैधानिक संस्था चुनाव आयोग का दुरुपयोग किया, यह किसी से छुपा नहीं है। यह चिंता का विषय है। किसी एक खास को मदद पहुंचाने के लिए आदेश का इंतजार करते रहे और हमारे देश के सबसे बड़े नेता, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के नेता देश के प्रधानमंत्री, गृह मंत्री लगातार बड़ी-बड़ी सभायें करते रहे। इस वैश्विक महामारी में चुनाव आयोग ने जिस तरह से चुनाव कराया उससे आम लोगों की ही नहीं बल्कि कई प्रत्याशियों की भी जानें चली गई। यह लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी के समान है। 

सीएम सोरेन ने अपने आवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान रविवार शाम कहा कि जब देश में संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार को बड़ी घोषणाएं और राज्यों को संसाधन उपलब्ध कराना था, तब भाजपा के नेता राजनीति और सत्ता हासिल करने की होड़ में लगे थे। आखिरकार जनता जनार्दन ने अपना निर्णय सुना दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राज्य की सवा तीन करोड़ से अधिक जनता की जान की सुरक्षा को लेकर चिंतित है और समय के साथ जरूरी निर्णय ले रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आखिरकार मधुपुर और देश के कई राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम विशेषकर खासा चर्चित और सुर्खियों में रहे पश्चिम बंगाल चुनाव का नतीजा भी लोगों के सामने आ चुका है। उन्होंने कहा कि मधुपुर उपचुनाव में जीत झामुमो गठबंधन की लगातार तीसरा विजय है। सीएम सोरेन ने कहा कि हमारी इस जीत से विरोधियों को बहुत सारे सवालों और गॉसिप करने वालों को भी जवाब मिल गया होगा। उन्होंने इसके लिए मतदाताओं और सहयोगी दलों को बधाई दी और पश्चिम बंगाल में जीत दर्ज करने पर ममता बनर्जी को भी शुभकामनाएं दी है।

सोरेन ने कहा कि मधुपुर और प्रदेश की जनता को शत शत नमन। हाफीजुल हसन को हाजी साहब और मधुपुर की जनता के अरमानों को पूरा करने एवं उनकी सेवा करने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिली है, जिसे हम सब मिलकर अवश्य पूरा करेंगे। पर अभी सबसे बड़ी लड़ाई कोरोना से है। आप सभी से फिर से करबद्ध प्रार्थना है कि बिना मास्क अपने घरों स बाहर ना निकलें। सामाजिक दूरी एवं कोरोना के अन्य नियमों का अवश्य पालन करें।

Most Popular