होमझारखंडJharkhand Live News - पत्नी की हत्या के बाद पति ने फांसी...

Jharkhand Live News – पत्नी की हत्या के बाद पति ने फांसी लगाकर दी जान, घटना से सहमा गांव, लोगों की उमड़ी भीड़

जमशेदपुर के चुकरीपाड़ा के ऊपरशोली गांव में पति ने पारिवारिक कलह में पत्नी की हत्या कर खुद फांसी लगा ली। घटना की सूचना मिलने पर सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट, एसडीपीओ कुलदीप टोप्पो, थाना प्रभारी संतन कुमार तिवारी ऊपरसोली पहुंचे और परिजनों से पूछताछ के बाद दोनों लाश को जब्तकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

मृतक का नाम शशिकांत मुर्मू तथा उसकी पत्नी का नाम हीरापदमनी मुर्मू है। घटना के बारे में जानकारी देते हुए मृतक के पिता विभूति मुर्मू ने बताया कि शशिकांत उसकी पहली पत्नी रेखा रानी मुर्मू का बेटा एवं तीन बेटियां अनीता बेसरा, अंजना टुडु एवं गीता हेंब्रम हैं। पत्नी के छोड़कर चले जाने के बाद उसने दूसरी शादी आरसू मनी मुर्मू से की। उससे उसे एक बेटी है।

विभूति ने बताया कि उसने बेटे और बहू में कभी किसी प्रकार का मनमुटाव या झगड़ा नहीं देखा। शशिकांत अपनी गर्भवती पत्नी की जांच कराकर शुक्रवार शाम लौटा था। रात लगभग 10 बजे वे खाना खाकर सोने चले गए, जबकि बेटे और बहू ने खाना नहीं खाया था। 

सुबह काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खोला तो छत की टाली हटाकर देखा कि शशिकांत मुर्मू फंदे से लटका हुआ है तथा उसकी पत्नी जमीन पर मृत पड़ी है। परिजनों ने दरवाजा तोड़कर फंदे से लटके हुए शशिकांत को नीचे उतारा तथा मुखिया मंसाराम मुंडा को घटना की जानकारी दी।

दूसरी मां भाभी को करती थी परेशान: बहन

शशिकांत की तीनों बहनों अनीता, अंजना और गीता ने बताया कि दूसरी मां उनकी भाभी को काफी तंग करती थी। फरवरी में शादी होने के बाद ही उसे मिट्टी लाने और अन्य कामों के लिए भेजने लगी। 14 मार्च को किसी बात पर कहासुनी होने के बाद दूसरी मां ने उसकी भाभी को कमरे में बंद भी कर दिया था। उन्होंने आशंका जताई कि कलह से तंग आकर ही दोनों ने इस घटना को अंजाम दिया। 

बेटी-दामाद में नही होता था झगड़ा

मृत महिला हीरापदमुनि मुर्मू के पिता गुणाधर हांसदा एवं मां रानी हांसदा ने बताया कि बेटी और दामाद में किसी प्रकार का झगड़ा नहीं था। बराबर उनसे मोबाइल पर बात होती थी। सौतेली सास द्वारा उन्हें परेशान किए जाने की बात बेटी ने बताई थी।

जांच में होगा मामले की खुलासा: एसडीपीओ

एसडीपीओ कुलदीप टोप्पो ने कहा कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि शशिकांत ने पहले अपनी पत्नी की हत्या की, इसके बाद खुद फांसी के फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी। जांच में पूरे मामले का खुलासा होगा।

Most Popular