HomeझारखंडJharkhand Live News - कोरोना का कहर: मौत के बाद दाह संस्‍कार...

Jharkhand Live News – कोरोना का कहर: मौत के बाद दाह संस्‍कार का संकट, इन तीन परिवारों में बेटियों ने दी पिता को मुखाग्नि 

कोरोना से मौतों के बढ़ते आंकड़ों के बीच मानवीय संवेदनाएं तार-तार होती नज़र आ रही हैं। कोरोना संक्रमण का डर इस कदर है कि संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद जान-पहचान वाले और पड़ोसी तो दूर अपने भी लावारिस छोड़ जा रहे हैं। विपदा इतनी बड़ी है कि कई घरों में मौत के बाद कोई पुरुष सदस्‍य ही नहीं रह गया। ऐसे में बेटियां जिम्‍मेदारी उठा रही हैं। हजारीबाग में कम से कम तीन परिवार ऐसे रहे जिनमें पिता की मौते के बाद बेटियों ने न सिर्फ उनकी अर्थी को कंधा दिया बल्कि उन्‍हें मुखाग्नि भी दी। 

25 अप्रैल को विष्णुगढ प्रखंड के वरिष्ठ नेता की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। इसके बाद उनकी दो बेटियों में से छोटी बेटी ने पिता के शव को कंधा देकर श्मशान तक पहंचाया। उसने पिता को मुखाग्नि भी दी। 29 अप्रैल को डेमोटांड मोरांगी निवासी केमिकल इंजीनियर की कोरोना से मौत होने पर उनकी बेटी ने पिता को मुखाग्नि दी। इसी तरह विष्णुपुरी निवासी अधेड़ की कोरोना संक्रमण से मौत के बाद उन्‍हें भी मुखाग्नि उनकी बेटी ने दी। 

झारखंड में बेकाबू हुआ कोरोना झारखंड में कोरोना बेकाबू हो गया है। शनिवार को 159 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवा दी। प्रदेश में कुल 6323 नए कोरोना संक्रमित मिले। राजधानी रांची में 45 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। रांची में एक दिन में 1,377 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। शनिवार को रांची में 606 मरीज स्वस्थ भी हुए। 
 

Most Popular