Homeक्रिकेटIPL 2020: दीपक चाहर ने बताया क्वारंटाइन में कैसे बिताया वक्त-VIDEO

IPL 2020: दीपक चाहर ने बताया क्वारंटाइन में कैसे बिताया वक्त-VIDEO

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर का कहना है कि क्वारंटाइन में रहने के दौरान वह टीम का अभ्यास सत्र देखा करते थे और खुद को सकारात्मक रखने की कोशिश करते थे। चाहर चेन्नई के उन 13 सदस्यों में एक हैं जिनका संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने पर कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था और उन्हें दो सप्ताह तक क्वारंटाइन में रहना पड़ा था। हालांकि दो बार कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वह टीम से जुड़े थे। 

चाहर को कोरोना वायरस जांच की दो नेगेटिव रिपोर्ट के बाद बुधवार को टीम बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करने की अनुमति मिली थी। बीसीसीआई के नियमों के अनुसार नेट अभ्यास से पहले कार्डियो-वैस्कुलर जांच करना जरूरी होता है। आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। चेन्नई की पहले मैच में भिड़ंत गत विजेता मुंबई इंडियंस से होगी। 

IPL 2020: धोनी के होते हुए जानिए CSK के लिए किसने की विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस

चेन्नई ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल से दीपक चाहर का वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने कहा, ”मैं टीम का अभ्यास सत्र देखता था। मैं हमेशा सकारात्मक रहने की कोशिश करता था। मैं इस दौरान कुछ व्यायाम करने की कोशिश करता था जिससे वापसी करने पर फिट रह सकूं। मैंने वापसी के बाद थोड़ी गेंदबाजी की और मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।”

बता दें कि सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथ ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”वह आज (शुक्रवार) से अभ्यास शुरू करेंगे। उन्हें बीसीसीआई से आवश्यक मंजूरी मिल गई है। टीम कड़ा अभ्यास कर रही है और अच्छी स्थिति है। हम अपने पहले मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं।” दुबई पहुंचे के बाद टीम का एक बल्लेबाज भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था जिसकी शनिवार को फिर जांच होगी। 

युवराज सिंह के लिए रिटारयमेंट से वापसी की राह होगी मुश्किल, ऐसा है BCCI का नियम

सीएसके के दल के 13 सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव मिले थे, जिसकी वजह से टीम ने सबसे देर से अभ्यास शुरु किया था। सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के सत्र से हटने के कारण सीएसके को बड़ा झटका लगा। विश्वनाथ ने कहा, ”हमें अपने सीनियर खिलाड़ियों की कमी महसूस होगी, लेकिन यह दूसरों के लिए बेहतर प्रदर्शन कर खुद को साबित करने का मौका होगा। हमारे पास जो भी खिलाड़ी है हम उनके साथ अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हैं।”

Most Popular