Home क्रिकेट IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने बताई दिल्ली कैपिटल्स की खामी, दी यह...

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने बताई दिल्ली कैपिटल्स की खामी, दी यह सलाह

आईपीएल 2020 शुरू होने में अब सिर्फ पांच दिन शेष हैं और ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा को लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम में स्पष्ट तौर पर ज्यादा कमियां नहीं हैं।  

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सत्र संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है और दिल्ली कैपिटल्स की टीम का विश्लेषण करते हुए आकाश चोपड़ा को भारतीय तेज गेंदबाजी बेंच स्ट्रेंथ में गुणवत्ता की कमी के अलावे इस फ्रेंचाइजी में और ज्यादा कमियां नजर नहीं आतीं। और अगर आकाश चोपड़ा को किसी एक का चुनाव करना हो, तो श्रेयर अय्यर व ऋषभ पंत को उनके पसंदीदा बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करना पड़ सकता है।

IPL में आखिरी ओवरों की गेंदबाजी में महारथ हासिल करना चाहते हैं एडम जांपा

आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, “मुझे दिल्ली कैपिटल्स की टीम में बहुत ज्यादा कमियां नहीं दिखतीं। इस टीम में स्पष्ट दिखने वाली कमियां नहीं हैं। अगर मुझे चुनना हो, तो मैं कह सकता हूं कि बल्लेबाजों को उनके पसंदीदा बैटिंग ऑर्डर से हटाया जा सकता है। क्योंकि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दोनों ही टॉप 3 खेलना चाहते हैं, जो कि संभव नहीं है। अगर कोई कमी दिखती है, तो किसी को नंबर चार पर खेलना होगा।”

गौरतलब है कि लंबे इंतजार के बाद 6 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम जारी कर दिया गया और परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा। भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जा रहा है।

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने बताया, क्या है RCB टीम की कमजोरी

टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे, जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। 

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से, जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा। अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा। यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा। 

Most Popular