Home क्रिकेट IPL 2020: 'अगर RCB पहले से संतुलित नहीं थी तो विराट कोहली...

IPL 2020: ‘अगर RCB पहले से संतुलित नहीं थी तो विराट कोहली को ज्यादा इन्वॉल्व होना चाहिए था’

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 में टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी की थी और टेस्ट सीरीज जीती थी। तब से लगातार उनका जीत का प्रतिशत बढ़ता जा रहा है, लेकिन इंडियन प्रीमिर लीग (आईपीएल) में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक खिताब नहीं जितवा पाए हैं। यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में आरसीबी के गेंदबाज स्लो पिच का आनंद उठाएंगे। आरसीबी ने कुछ अच्छे खिलाड़ियों को भी टीम में जोड़ा है, लेकिन पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि टीम में अभी भी संतुलन की कमी है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) इस साल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हो चुका है। पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को अपना पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स  हैदराबाद से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलना है।

IPL 2020: गौतम गंभीर ने बताया, क्यों चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी पड़ेगी मुंबई इंडियंस

इस बीच गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, ”विराट कोहली टीम का नेतृत्व 2016 से कर रहे हैं। यदि टीम में पहले से ही संतुलन नहीं था तो विराट को ज्यादा इन्वॉल्व होना चाहिए था।” गंभीर को लगता है कि अब भी आरसीबी की टीम में बल्लेबाजी बहुत मजबूत है। 

उन्होंने कहा, ”मुझे अब भी लगता है कि आरसीबी की बल्लेबाजी भारी है, लेकिन उनके गेंदबाज इस बात से खुश होंगे कि उन्हें सात मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम पर नहीं खेलने हैं। आप दुबई और आबू धाबी में खेल रहे हैं। वहां की पिचें चिन्नास्वामी की तरह फ्लैट नहीं हैं। चिन्नास्वामी का मैदान छोटा है और विकेट फ्लैट है। दुबई में आप उमेश यादव और नवदीप सैनी से बढ़िया गेंदबाजी की उम्मीद कर सकते हैं।”

आकाश चोपड़ा ने बताया- विराट के बाद कौन बन सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान

गौतम गंभीर ने कहा, ”क्रिस मौरिस बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई लाते हैं और टीम को संतुलित करते हैं। वह डेथ ओवरों के अच्छे गेंदबाज हैं। इसके अलावा टीम के पास वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल हैं, लेकिन यह देखना होगा कि कौन चार विदेशी खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं।”

RCB Squad 2020: विराट कोहली (कप्तान), मोहम्मद सिराज, क्रिस मोरिस, जोश फिलिप, मोइन अली, एरन फिंच, एबी डिविलियर्स, शहबाज अहमद, पार्थिव पटेल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, इसुरु उडाना, डेन स्टेन, पवन नेगी, देवदत्त पड्डीकल, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरुकीरत मान सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जाम्पा।

Most Popular