Home क्रिकेट IPL: शुभमन गिल ने बताया, KKR में डेब्यू के वक्त शाहरुख ने...

IPL: शुभमन गिल ने बताया, KKR में डेब्यू के वक्त शाहरुख ने उनसे क्या कहा था

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने इस बात का खुलासा किया कि डेब्यू मैच में उन पर कितना दबाव था और किस तरह बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख खान और उनके मेंटर युवराज सिंह ने इस दबाव को कम किया था।  इस भारतीय युवा खिलाड़ी ने केकेआर के लिए बस कुछ ही सीजन खेले हैं। उन्होंने अपना आईपीएल करियर लोअर मिडिल ऑर्डर के साथ शुरू किया, लेकिन पिछले सीजन में उन्हें केकेआर की तरफ से ओपन करने का चांस भी मिला। इस मौके का फायदा उठाते हुए गिल ने तीन अर्धशतक जड़े। 20 साल के इस खिलाड़ी ने केकेआर में अपनी वर्थ साबित की है। शुभमन ने टी-20 लीग में 27 मैच खेलते हुए 33.27 की औसत और 132.36 की स्ट्राइक रेट से 499 रन बनाए हैं।

शुभमन गिल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”मुझे यह विकल्प दिया गया था कि मैं सुनील नरेन के साथ पारी की शुरुआत करूं।” शुभमन गिल को विराट कोहली और रोहित शर्मा की पीढ़ी में बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज माना जाता है। अंडर-19 में वह पृथ्वी शॉ की कप्तानी में खेले थे। बल्लेबाजी करते समय क्या उन पर बहुत दबाव होता है?  

IPL 2020: धोनी के होते हुए जानिए CSK के लिए किसने की विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस

इस सवाल के जवाब में शुभमन गिल ने कहा, ”मुझे नहीं लगता। जब मैं क्रीज पर होता हूं तो सिर्फ यही सोचता हूं कि रन कैसे बनाऊं। मैं क्रीज पर यही सोचता हूं कि किस तरह टी-20 में लगभग 135 की स्ट्राइक से रन बनाऊं।” गिल को लगता है कि यूएई का आईपीएल के लिए ट्रेक भारतीय पिचों जैसा ही होगा। 

उन्होंने कहा, टटमुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी में हमें कोई बदलाव करना होगा। मुझे लगता है कि मैं हर तरह की पिचों पर खेल सकता हूं।” यूएई में टीम के साथ जुड़ने से पहले गिल ने युवराज की देखरेख में नेट पर अभ्यास किया था। गिल इस बात को लेकर भी उत्साही हैं कि दो बार विश्व विजेता रह चुकी भारतीय टीम क्रिकेट में लौट रही है। 

IPL 2020: देखें कैसे अपने बैट की मरम्मत खुद करते हैं विराट कोहली- Video

उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि इससे पजाब के युवा खिलाड़ियों को सपोर्ट मिलेगी। हमने कुछ सप्ताह युवी पाजी के साथ बिताए हैं। हम उनके साथ ट्रेनिंग और अभ्यास कर रहे थे।” केकेआर के मालिक शाहरुख खान को ग्रेट मोटिवेटर कहा जाता है। गिल से पहली मुलाकात पर शाहरुख ने उनसे क्या कहा था? इस पर शुभमन ने बताया, ”मेरे आईपीएल डेब्यू के दौरान मेरी उनसे पहली मुलाकात हुई थी। उन्होंने कहा था जाओ और खुद को एक्सप्रेस करो। किसी भी युवा के लिए इससे अच्छी बात कोई नहीं हो सकती कि उससे खुद को एक्सप्रेस करने के लिए कहा जाए।”

Most Popular