Home क्रिकेट IPL टीमों ने ऐसे सेलिब्रेट किया भारत का मशहूर बॉल आउट, 2007...

IPL टीमों ने ऐसे सेलिब्रेट किया भारत का मशहूर बॉल आउट, 2007 टी-20 WC में पाकिस्तान को दी थी मात

टी-20 वर्ल्ड कप पहली बार 2007 में खेला गया था और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था। पूरे वर्ल्ड कप में भारत की दो जीत सबसे ज्यादा चर्चा में रही एक फाइनल में मिली पाकिस्तान के खिलाफ खिताबी जीत और दूसरी भी पाकिस्तान के खिलाफ ही ग्रुप राउंड में मिली जीत। बॉल-आउट में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया था और इस मैच की यादें आज भी फैन्स के जेहन में ताजा है। 

आज ही के दिन 13 साल पहले यानी 14 सितंबर 2007 को भारत ने पाकिस्तान को बॉल आउट में जबरदस्त तरीके से हराया था। इस पर मौके पर आईपीएल की कुछ टीमों ने भी बॉल आउट की यादों को ताजा किया है। 

ENGvAUS: जोफ्रा आर्चर ने फेंकी ऐसी बॉल, खुद आउट होने पर मजबूर हुए मार्कस स्टोइनिस- देखें वायरल VIDEO

भारत-पाकिस्तान के बीच टाई के बाद खेला गया बॉल आउट
मैच में भारत और पाकिस्तान दोनों ने निर्धारित 20 ओवर में 141 रन बनाए थे। मैच टाई हुआ और फिर ‘बॉल आउट’ खेला गया। 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में ‘बॉल आउट’ का इस्तेमाल किया गया। मैच टाई होने की स्थिति में इस नियम के जरिये विजेता का फैसला किया जाता था। पहला ‘बॉल आउट’ ग्रुप गेम के दौरान कड़ी प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। इस ‘बॉल आउट’ में भारत ने नॉन रेगुलर बॉलर्स को उतारा और जीत हासिल की थी। 

सहवाग ने किया बॉल आउट का आगाज
बॉल आउट की शुरुआत वीरेंद्र सहवाग ने की। उन्होंने पहले ही चांस में विकेट को हिट किया और भारत के लिए पहला प्वॉइंट कमाया। इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से यासिर अराफत ने शुरुआत की और पहला ही मौका चूक गए। इसके बाद दूसरी गेंद डालने के लिए हरभजन सिंह और उन्होंने सीधा विकेटों को अपना निशाना बनाया। भारत को दूसरा प्वॉइंट मिलते ही पाकिस्तान बैकफुट पर चला गया। 

IPL 2020: बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जिसे टैलेंट होने के बाद भी कम आंका गया

रॉबिन उथप्पा ने डाली बॉल आउट की आखिरी गेंद
अब पाकिस्तान ने अपने बेस्ट बॉलर उमर गुल को भेजा, लेकिन उन्होंने भी मौका गंवा दिया और भारत शानदार मौका मिला। इसके बाद आश्चर्यजनक रूप से भारत की तरफ से तीसरी बॉल डालने के लिए रॉबिन उथप्पा आए। उन्होंने परफेक्शन के साथ गेंद डाली, जो सीधा विकेटों पर लगी। अब पाकिस्तान के पास आखिरी मौका था। इस बार शाहिद अफरीदी गेंद डालने के लिए आए, लेकिन वह भी चूक गए और इस तरह भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ यादगार जीत हासिल की।

Most Popular