Home क्रिकेट ENG vs AUS, 2nd ODI: दूसरे वनडे मैच में ऐसा हो सकता...

ENG vs AUS, 2nd ODI: दूसरे वनडे मैच में ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

मेजबान इंग्लैंड टीम पहले वनडे मैच में मिली 19 रनों की हार को भुलाकर रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरे वनडे में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। टी-20 सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद मेहमान टीम के पास इंग्लैंड में पूरे पांच साल वनडे सीरीज जीतने का मौका है।

चूंकि दूसरा मैच भी मैनचेस्टर में ही खेला जा रहा है, ऐसे में स्पिन गेंदबाजों के पास एक बार मैच पलटने का सुनहरा मौका होगा। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद और ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ये काम कर सकते हैं।

हेड टू हेड

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच अब तक 150 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 83 जीते और इंग्लैंड ने 62 मैचों में जीत दर्ज की है। 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 वनडे सीरीज खेली गई हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 12 और इंग्लैंड ने 10 सीरीज जीती हैं। वहीं दोनों टीमों के बीच इंग्लैंड में 15 सीरीज हुई हैं। जिसमें से मेजबान इंग्लैंड ने 8 और ऑस्ट्रेलिया ने 7 सीरीज जीती हैं।

कैसा रहेगा मैनचेस्टर का मौसम
बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को मौसम खुले रहने की उम्मीद है। इस दौरान तापमान 12-13 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, जबकि ह्यूमिडिटी 70 प्रतिशत होने की उम्मीद है।

ओल्ड ट्रैफर्ड पिच रिपोर्ट
ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच ने तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों को समान रूप से मदद की है। वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले इसी मैदान पर खेले जाएंगे। मैच के दिन हम उम्मीद कर सकते हैं यहां दोनों तरह के गेंदबाजों को मदद मिले। इस मैदान पर पहली पारी का ऐवरेज स्कोर 226 रन है जबकि पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 295 रन का स्कोर बनाया था। ऐसे में 300 का स्कोर एक अच्छा स्काेर माना जाएगा।

कुछ ऐसा हो सकता है इंग्लैंड का संभावित प्लेइंग इलेवन:
जैसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड।

कुछ ऐसा हो सकता है ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग इलेवन:
डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, केन रिचर्ड्सन, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड।

 

Most Popular