Home झारखंड CM हेमंत सोरेन का मानहानि का मुकदमा स्वीकार, सांसद निशिकांत दुबे को...

CM हेमंत सोरेन का मानहानि का मुकदमा स्वीकार, सांसद निशिकांत दुबे को नोटिस जारी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा दर्ज मानहानि के मुकदमे को अदालत ने सुनवाई पश्चात स्वीकार कर लिया है। शुक्रवार को सब-जज वैशाली श्रीवास्तव की अदालत में मुकदमे की स्वीकृति के बिन्दु पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान मुकदमा करने का कारण बताया गया। मुख्यमंत्री की ओर से सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बहस की।

अदालत ने मामले के तीनों प्रतिवादियों गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और फेसबुक के खिलाफ नोटिस जारी किया। तीनों को अदालत में स्वयं उपस्थिति होकर या अधिवक्ता के माध्यम से 22 सितंबर को पक्ष रखने को कहा गया है। पूरे मामले की सुनवाई वर्चुअल हो रही है। मुख्यमंत्री ने निशिकांत दुबे के खिलाफ सिविल कोर्ट रांची में मुकदमा अपने अधिवक्ता के माध्यम से 4 अगस्त को करवाया था। जानकारी के अनुसार निशिकान्त दुबे पर 100 करोड़ रुपए से अधिक मानहानि का दावा ठोका गया है। मुकदमे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और फेसबुक को भी प्रतिवादी बनाया गया है।  निशिकांत दुबे ने पिछले दिनों ट्विटर पर मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाये थे। इसके बाद सीएम ने आत्मसम्मान पर गहरा ठेस पहुंचाने के आरोप में मुकदमा ठोका है। 

निषेधाज्ञा आदेश का आवेदन भी स्वीकार
मुख्यमंत्री ने सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ भ‌विष्य में कोई टिका-टिप्पणी प्रकाशित नहीं करने को लेकर विविध दीवानी आवेदन दायर किया था। शुक्रवार को अदालत ने सुनवाई पश्चात उस आवेदन को स्वीकार कर लिया। जिस पर 22 सितंबर से आगे की सुनवाई होगी।  मुख्यमंत्री ने विविध दीवानी आवेदन निषेधाज्ञा आदेश हासिल करने के लिए फाइल किया है। यह मुकदमा दो सिंतबर को दायर किया गया था। सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत निषेधाज्ञा आदेश जारी कर सकती है। 

Most Popular