HomeबिहारBPSC की PT परीक्षा एक ही शिफ्ट में 21 सितंबर को होगी,...

BPSC की PT परीक्षा एक ही शिफ्ट में 21 सितंबर को होगी, इस दिन मिलेगा एडमिट कार्ड

बिहार लोक सेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. बता दें, 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आधिकारिक तौर पर तारीख घोषित कर दी है. बीपीएससी के नोटिस के मुताबिक प्रीलिम्स टेस्ट (PT) 21 सितंबर को आयोजित की जाएगी. अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in. से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. इसकी पूरी जानकारी के लिए पूरी खबर देखें.

एडमिट कार्ड 14 सितंबर 2022 को जारी किया जाएगा
परीक्षा का आयोजन दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक एक ही शिफ्ट में किया जाएगा. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, उन्हें बता दें, परीक्षा का एडमिट कार्ड 14 सितंबर 2022 को जारी किया जाएगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in. से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

शिक्षा विभाग की हाई लेवल बैठक बुलायी
पहले यह 20 और 22 सितंबर, 2022 को दो शिफ्टों में होने वाली थी, लेकिन परीक्षार्थियों के भारी विरोध प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग की हाई लेवल बैठक बुलायी. बैठक में पीटी एग्जाम पहले की तरह एक दिन एक शिफ्ट में कराने का फैसला किया है.

बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा रद्द
8 मई को पेपर लीक होने के चलते बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा रद्द कर दी गई थी. 802 पदों के लिए छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. बीपीएससी 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) का प्रश्नपत्र वायरल होने के मामले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

क्या है BPSC PT परीक्षा?
बीपीएससी पीटी परीक्षा 2022 बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ग्रामीण विकास अधिकारी, उप-मंडल अधिकारी, जिला सनापार्क अधिकारी और पीसीएस स्तर के अधिकारियों जैसे कई पदों पर राज्य स्तरीय भर्ती के लिए आयोजित 67वीं परीक्षा है.

 

Most Popular