Home बिहार Bihar news- West Bengal Elections 2021 : पश्चिम बंगाल की आधी आबादी...

Bihar news- West Bengal Elections 2021 : पश्चिम बंगाल की आधी आबादी पर बीजेपी की नजर – सरकारी नौकरी में महिलाओं को बिहार और गुजरात की तर्ज पर आरक्षण देने की तैयारी

हाइलाइट्स:

  • बंगाल में ममता दीदी जहां जाएं वहां करें ‘जय श्री राम’ के नारे से स्वागत : सुशील मोदी
  • अंग्रेज भड़कते थे ‘वंदे मातरम्’ से, ममता दीदी भड़कती हैं ‘जय श्री राम’ के नारे से
  • बिहार और गुजरात की तरह बंगाल में भी महिलाओं को मिलेगा सरकारी नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण : सुशील मोदी
  • पटना।पश्चिम बंगाल चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही बंगाल की राजनीतिक माहौल गर्म होने लगा है। मिशन 200 प्लस पूरा करने के लिए बीजेपी बंगाल चुनाव में कोई कसर नही छोड़ना चाहती। यही वजह है कि बीजेपी के तमाम दिग्गज अब पश्चिम बंगाल में चुनावी सभा और रोड शो करते नजर आने लगे हैं। इसी मिशन के तहत मंगलवार को बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी बंगाल के परिवर्तन यात्रा में शामिल हुए और लोगों से ममता दीदी का स्वागत ‘ जय श्री राम ‘ के नारे से करने की अपील भी की।

    बंगाल में ममता दीदी जहां जाएं वहां करें ‘जय श्री राम’ के नारे से स्वागत : सुशील मोदीबिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के आरामबाग जिले के तीन विधान सभा क्षेत्रों में बीजेपी की ओर से आयोजित ‘परिवर्तन यात्रा’ में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने करीब 150 किमी क्षेत्र में रोड शो और जनसभाओं को संबोधित भी किया। सुशील मोदी ने अपनी हर सभा के सम्बोधन के दौरान बंगाल की जनता से अपील की कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जहां भी जाएं वहां जनता ‘जय श्री राम’ के नारे से उनका स्वागत करें।

    अंग्रेज भड़कते थे ‘वंदे मातरम्’ से, ममता दीदी भड़कती हैं ‘जय श्री राम’ के नारे से : सुशील मोदीआरामबाग जिले में सभा को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि ममता दीदी हमेशा केन्द्र से झगड़ती रहेगी और बंगाल का विकास ठप रहेगा। जिस तरह से बिहार में डबल इंजन की सरकार है, उसी तरह से बंगाल में भी तेज विकास के लिए बीजेपी की सरकार बनाएं। सुशील मोदी ने वहां अपनी जनसभाओं और रोड शो के दौरान कहा कि जिस तरह से अंग्रेज ‘वंदे मातरम्’ से भड़कते थे, उसी प्रकार ममता दीदी ‘जय श्री राम’ के नारे से भड़क जाती है। उन्होंने कहा कि ‘ वंदे मातरम् ‘ के नारे ने अंग्रेजों को भारत से भगा दिया उसी प्रकार ‘ जय श्री राम ‘ के नारे ममता जी को बंगाल की गद्दी छोड़ने के लिए बाध्य करेगा।

    बिहार और गुजरात की तरह बंगाल में भी महिलाओं को मिलेगा सरकारी नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण : सुशील मोदीसुशील मोदी ने दूसरी सभा में कहा कि ममता दीदी कहती है कि श्रीराम का बंगाल से कोई संबंध नहीं है। जबकि राम, कृष्ण, दुर्गा, काली, सरस्वती, लक्ष्मी, रामकृष्ण परमहंस एक ही ईश्वर के अलग-अलग रूप हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल में हिंसा और नफरत फैलाने वालों का साथ देने वाले कान खोल कर सुन लें पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार आने वाली है। बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने के बाद बिहार और गुजरात की तरह बंगाल में भी महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण और सातवां वेतनमान लागू किया जाएगा। सुशील मोदी ने सभा में मौजूद लोगों को बताया कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत देश के 10.8 करोड़ किसानों को 1लाख 20 हजार करोड़ रुपये दिया गया है। जबकि बंगाल अकेला राज्य है जिसके 38 लाख किसान पीएम किसान निधि से वंचित है। इसी प्रकार 5 लाख रुपये तक की मु्फ्त इलाज की सुविधा वाली आयुष्मान योजना के लाभ से भी बंगाल के लोगों को ममता दीदी ने वंचित कर दिया है।

    Most Popular