Home बिहार Bihar News- NOU में 9 तक भरना है ऑनलाइन फॉर्म, भरने जाएं...

Bihar News- NOU में 9 तक भरना है ऑनलाइन फॉर्म, भरने जाएं तो बताता है कि समय बीता या शुरू नहीं हुआ

NOU ने परीक्षार्थियों को 9 नवंबर तक का समय दिया है, लेकिन पोर्टल साइट फेल है।

लंबे इंतजार के बाद नालंदा खुला विश्वविद्यालय (NOU) ने 2020 की वार्षिक परीक्षा में अनुपस्थित, फेल और निष्कासित छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म की तिथि निर्धारित कर तो दी, लेकिन कोरोना के कारण शुरू की गई ऑनलाइन फॉर्म भरने की व्यवस्था परीक्षार्थियों के काम नहीं आ रही है।परीक्षार्थियों को 9 नवंबर तक का समय दिया गया है, लेकिन पोर्टल साइट फेल है। फॉर्म भरने जाएं तो बताता है कि इसका समय बीत गया है या शुरू ही नहीं हुआ है। विश्वविद्यालय के लिंक पर फॉर्म भरने की कोशिश कर रहे हजारों विद्यार्थी इससे परेशान हैं। छात्रों के पास ऑनलाइन शुल्क जमा करने के साथ परीक्षा फार्म भरने का और कोई विकल्प ही नहीं है। जिम्मेदार भी इससे बेखबर हैं, उन्हें खुद पता नहीं कि आखिर चक्कर क्या है।

14 को आया नोटिफिकेशन और पोर्टल फेल

नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुल सचिव डॉ संजय कुमार की तरफ से 14 अक्टूबर को नोटिफिकेशन आया था, जिसमें वर्ष 2020 की वार्षिक परीक्षा में सम्मलित होने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म की अंतिम तिथि 9 नवंबर को बताई गई है। नोटिफिकेशन विगत वर्षों की परीक्षा में अनुत्तीर्ण, अनुपस्थित, निष्काषित छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म जमा करने के संबंध में है। बीए, बीएससी, बीकॉम, बीसीए, बीबीए, एमए, एमएससी, एम कॉम, एमसीए, एमएलआईएस पाठ्यक्रमों से जुड़े इस विशेष नोटिफिकेशन में विश्वविद्यालय का एक लिंक भी दिया गया है, जहां से क्लिक कर छात्र ऑनलाइन परीक्षा फार्म जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म और परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए 17 अक्टूबर से 09 नवंबर तक का समय दिया गया है। इस लिंक फॉर्म भरने के लिए समय सीमा खत्म या शुरू ही नहीं होने का मैसेज मिल रहा है।

जिम्मेदारों को भी नहीं पता कहां से आ रही समस्या

हजारों छात्रों से जुड़ी इस समस्या को लेकर जब दैनिक भास्कर ने नालंदा खुला विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. संजय कुमार से बात की तो उन्हें भी पता नहीं था यह चक्कर क्या है। उनका कहना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए, ऐसा हो रहा है तो आईटी की टीम ही इसका समाधान करेगी। रजिस्ट्रार ने कहा कि वह इसे दिखवा रहे हैं।

Most Popular