HomeबिहारBihar news- Gaya News: माओवादी सब जोनल कमांडर ने किया सरेंडर, दर्ज...

Bihar news- Gaya News: माओवादी सब जोनल कमांडर ने किया सरेंडर, दर्ज हैं कई गंभीर मामले, बताया क्यों उठाया ये कदम

हाइलाइट्स:

  • माओवादी सब-जोनल कमांडर संजय सिंह भोक्ता उर्फ राकेश ने किया सरेंडर
  • गया और औरंगाबाद जिलों में दर्ज हैं करीब पांच मामले
  • ‘माओवादी संगठन में शामिल होने के बाद मेरा जीवन लगातार खतरे में था’
  • खुद बताया आखिर क्यों लिया माओवादी संगठन छोड़ने का फैसला
  • गयाबिहार के गया में एक माओवादी सब-जोनल कमांडर संजय सिंह भोक्ता उर्फ राकेश (30) ने सोमवार को आत्मसमर्पण कर दिया। उसने जिले के सीआरपीएफ मुख्यालय में वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के सामने सरेंडर किया। राकेश पिछले पांच साल से बांकेबाजार के छकरबंधा इलाके में माओवादी संगठन का सक्रिय सदस्य था। गया और औरंगाबाद जिलों में उसके खिलाफ अलग-अलग पुलिस थानों में करीब पांच मामले दर्ज हैं।

    संजय सिंह भोक्ता उर्फ राकेश ने किया सरेंडरमाओवादी कमांडर संजय सिंह भोक्ता उर्फ राकेश के खिलाफ 2018 में अमस थाने के चौकीदार की हत्या का भी आरोप है। इसके अलावा औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना इलाके में साल 2019 में हुए पचरुखिया IED ब्लास्ट में भी वह आरोपी है। इस धमाके में एक CRPF SI की मौत हो गई थी। आत्मसमर्पण के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान राकेश ने कहा, ‘माओवादी संगठन में शामिल होने के बाद मेरा जीवन लगातार खतरे में था। मेरे परिवार के सदस्यों की मुश्किलें कई गुना बढ़ गई थीं।’

    इसे भी पढ़ें:- कश्मीर के आतंकी बिहार के युवाओं का कर रहे इस्तेमाल, सीमांचल पर है नजर… पढ़िए चौंकाने वाला खुलासाइसलिए संगठन छोड़ने का लिया फैसलासंजय सिंह भोक्ता उर्फ राकेश ने कहा कि मैं भी संगठन में दुर्व्यवहार का शिकार बना था। हालांकि, मुझे एक घर देने का वादा किया गया था। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। इसलिए मैंने संगठन छोड़ने का फैसला किया और सुरक्षित बाहर आने के लिए सुरक्षाकर्मियों से संपर्क किया। सब जोनल कमांडर के आत्मसमर्पण के दौरान गया में मौजूद सीआरपीएफ के महानिदेशक (डीजी) हेमंत प्रियदर्शी ने कहा, ‘राकेश और उसके परिवार को राज्य सरकार की पुनर्वास नीति के अनुसार सभी सहायता मुहैया कराई जाएगी। उसके खिलाफ दर्ज मामलों में लगे आरोपों पर जरूरी ट्रायल और जांच की जाएगी।

    Nawda News : पुलिस की धक्कामार गाड़ी से सुधरेगा बिहार में लॉ एंड ऑर्डर? देखिए वीडियो

    इस मौके पर मगध रेंज के आईजी अमित लोढ़ा, सीआरपीएफ पटना रेंज के डीआईजी संजय कुमार, सीआरपीएफ 159 बैटालियन कमांडेंट निशित कुमार समेत अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे। इससे पहले सुरक्षाबलों ने शनिवार को ही गया के छकरबंधा इलाके में ‘कूचा रोड’ के नीचे लगाए गए 83 आईईडी बरामद किए थे। जिसे बाद में निष्क्रिय कर दिया गया था।

    नवभारत टाइम्स ऑनलाइन…ख़बरों का कारवां, जुड़ते जाइए, जोड़ते जाइए

    Most Popular