Home बिहार Bihar News- EVM में गड़बड़ी:दूसरे चरण का चुनाव संपन्न, 50 से ज्यादा...

Bihar News- EVM में गड़बड़ी:दूसरे चरण का चुनाव संपन्न, 50 से ज्यादा EVM में आई खराबी, सारण के अमनौर में विक्षिप्त युवक ने वोटिंग मशीन तोड़ी

कई बूथों पर वोटिंग शुरू होते ही EVM खराब होने से मतदाताओं को हो रही है पेरशानी।

बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है। प्रदेश के 94 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू होते ही 50 से अधिक EVM में गड़बड़ी की शिकायतें आने लगीं थी। नालंदा विधानसभा क्षेत्र की बूथ संख्या 27 पर EVM मशीन में खराबी की वजह से मतदान बाधित रहा। बनियापुर के 254 नंबर बूथ पर EVM में गड़बड़ी के चलते एक घंटे तक नहीं हुआ था मतदान। यहां 9:15 के बाद वोटिंग शुरू हुई थी। वहीं, अमनौर विधानसभा के योगनी परसा में एक विक्षिप्त युवक ने EVM ही तोड़ दी।

नई EVM से मतदान

सारण के अमनौर प्रखंड के मिडिल स्कूल जोगनी परसा में बूथ संख्या 139 ए पर ईवीएम टूटने के बाद अफरातफरी मच गई । घटना की सूचना मिलने पर बीडीओ विभु विवेक और आरओ जे पी अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंचे मतदान को दुबारा शुरू कराया। भेल्दी पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। युवक के परिजनों का कहना था कि उसकी दिमागी हालात ठीक नहीं थी। कुछ लोगों द्वारा विभिन्न पार्टियों को वोट देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था जिससे युवक गुस्से में था और उसने ईवीएम को ही तोड़ डाला। बीडीओ ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली, नई ईवीएम से मतदान करा दिया गया।

इन बूथों पर भी हंगामा

वहीं,समस्तीपुर के विभूतिपुर विधानसभा के बूथ नंबर 46 पर लोगों ने हंगामा किया। दरअसल EVM में खराबी की वजह से 10:30 तक वोटिंग शुरू नहीं हुई थी। इससे लाइन में लगे मतदाता आक्रोशित हो गए। वे बूथ पर हंगामा करने लगे। वहीं, मुजफ्फरपुर के मीनापुर विधानसभा क्षेत्र की बूथ संख्या 221 पर भी मतदाताओं ने हंगामा किया। यहां की बूथ संख्या 244 पर भी 50 मिनट की देरी से मतदान शुरू हुआ।

बिहटा के दौलतपुर में EVM में गड़बड़ी होने से गुस्से में मतदाता।

इन बूथों पर भी EVM खराब

हालांकि, EVM में गड़बड़ी की खबर लगातार चलने के बाद कई बूथों पर इसको ठीक किया गया है। इस दौरान मतदानकर्मियों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा। लाइन में खड़े होकर वे EVM के ठीक होने का इंतजार करते रहे। दरभंगा के एक बूथ पर EVM ठीक होने के बाद मतदान शुरू हुआ। लेकिन, कुछ ही देर बाद फिर से खराबी आ गई। मतदानकर्मियों को EVM फिर से ठीक करानी पड़ी।

गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद EVM को ठीक करती चुनाव आयोग की टीम

इन बूथों पर दुरुस्त की गई EVM

मतदान के लिए बड़ी संख्या में घरों से निकल रही हैं महिलाएं।

पहले फेज में भी EVM हुई थी खराब

पहले फेज में 71 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। 28 अक्टूबर को भी मतदान शुरू होते ही 50 से अधिक मतदान केंद्रों पर EVM खराब होने की शिकायतें आने लगी थी। रोहतास, कैमूर, आरा, बोधगया के कई बूथों पर EVM को ठीक करने में 3 घंटे लग गए थे. मतदाताओं को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा था।

Most Popular