HomeबिहारBihar news- Bihar Politics: मंत्री मुकेश सहनी पर तेजस्वी यादव का तंज,...

Bihar news- Bihar Politics: मंत्री मुकेश सहनी पर तेजस्वी यादव का तंज, ‘मुख्यमंत्री बिजी होंगे तो क्या अपनी जगह सदन में बेटे को भेज देंगे’

हाइलाइट्स:

  • तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी पर तंज करते हुए नीतीश कुमार पर हमला बोला
  • क्या मुख्यमंत्री बिजी रहेंगे तो अपनी जगह सदन में अपने बेटे को भेज देंगे: तेजस्वी
  • गलती मुकेश सहनी की नहीं, नीतीश की है क्योंकि जिसने कभी चुनाव नहीं जीता उसे उन्होंने मंत्री बना दिया: तेजस्वी
  • पटनाबिहार सरकार के पशु पालन और मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी के बदले उनके भाई संतोष सहनी के एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने पर राज्य की सियासत में बवाल मचा हुआ है। मुकेश सहनी की वजह से नीतीश सरकार की फजीहत हो रही है। सीएम नीतीश कुमार खुद इस खबर से अचंभित हैं। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी पर तंज करते हुए नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि क्या मुख्यमंत्री बिजी रहेंगे तो अपनी जगह सदन में अपने बेटे को भेज देंगे। यह कितनी अजीब बात है।

    दरअसल, मुकेश सहनी ने हाजीपुर में एक सरकारी कार्यक्रम में अपनी जगह अपने भाई और एक प्रतिनिधि को भेज दिया। इसमें भी हद तो तब हो गई जब मंत्री जी के भाई साहब को विभाग की ओर से मंत्री वाला ट्रीटमेंट और प्रोटोकॉल तक दे दिया गया। जब ये बात मीडिया में आई तो आज विपक्ष ने सदन में हंगामा करते हुए मुकेश सहनी का इस्तीफा मांग लिया।

    Bihar Politics: भाई के सरकारी कार्यक्रम में जाने पर मंत्री मुकेश सहनी ने मांगी माफी, कहा- आगे से रखेंगे ध्यान

    मुख्यमंत्री जी अपने क्षेत्र में बिजी हैं तो क्या अपने बेटे को विधानसभा भेजेंगे: तेजस्वी तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बात पर हम ज्यादा टीका- टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। इसका इंटेंशन आप समझ जाइए कि क्या है कोई विधायक अगर अपना पीए या सेक्रेटरी रखना चाहे तो अपने रिश्तेदार को नहीं रख सकता है, कल को मुख्यमंत्री जी अपने क्षेत्र में बिजी हैं तो क्या अपने बेटे को विधानसभा भेजेंगे, क्या यह अच्छा लगेगा।

    Bihar News: CM नीतीश कुमार ने लगाई मुकेश सहनी की क्लास? मंत्री ने मांगी माफी, कहा- अगली बार से गलती नहीं होगीजिस तरीके से सरकार चल रही उससे बिहार के लोगों का नुकसान: तेजस्वी यादवतेजस्वी ने कहा कि मुकेश सहनी को ज्ञान नहीं है, जो विधायिका नहीं जानता, वो सरकार की पॉलिसी क्या जानेगा। इससे बिहार के लोगों को घाटा है। मुख्यमंत्री को भी अपने मंत्रियों को देखना चाहिए। जिस तरीके से सरकार चल रही है, उससे सबसे ज्यादा नुकसान बिहार के लोगों को हो रहा है। राजद नेता ने आगे कहा कि मुकेश सहनी भाई को भेजे जरूर, लेकिन ये बता कर भेजें कि किस योजना के कार्यक्रम में वे हिस्सा लेने जा रहे हैं।

    Bihar News: भाई के सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने पर शुरू हुआ विवाद तो सामने आए मंत्री मुकेश सहनी, दी ये सफाई

    बता दें, मुकेश सहनी के भाई संतोष सहनी को जिस कार्यक्रम में शामिल हुए उन्हें उस योजना का सही से नाम भी नहीं पता था। मंत्री के भाई से जब योजना का नाम और उससे होने वाले लाभ के बारे पूछा तो वे इधर-उधर झांकने लगे। फिर उन्होंने सोच समझ कर कहा कि बिहार मत्स्य विभाग के जरिए मल्लाहों को सब्सिडी के तहत गाड़ियों का वितरण किया गया है। मंत्री जी के सहयोग से ये काम किया गया है। आगे भी अच्छे से काम किया जाएगा। हम इस कार्यक्रम में मंत्री जी के सहयोगी के तौर पर इस कार्यक्रम में पहुंचे हैं।

    Bihar Samachar: जिस स्कीम के तहत गाड़ियों का किया था वितरण, उसी योजना का सही से नाम तक नहीं बता पाए मंत्री मुकेश सहनी के भाई संतोष

    गलती मुकेश सहनी की नहीं, नीतीश की: तेजस्वी यादवमीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि क्या मुकेश सहनी को पिछड़ा समाज का कोई कार्यकर्ता नहीं मिला। जिसने जमीन पर कुछ काम नहीं किया, जो जमीनी हकीकत नहीं जानता, जिसने कभी चुनाव नहीं जीता, उसे सीएम नीतीश ने मंत्री बना दिया। इसमें मंत्री मुकेश सहनी की नहीं बल्कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की गलती है, जिन्होंने मुकेश सहनी जैसे लोगों को मंत्री बना दिया।

    फाइल फोटो

    Most Popular