HomeबिहारBihar news- Bihar News: CM नीतीश कुमार ने लगाई मुकेश सहनी की...

Bihar news- Bihar News: CM नीतीश कुमार ने लगाई मुकेश सहनी की क्लास? मंत्री ने मांगी माफी, कहा- अगली बार से गलती नहीं होगी

पटनाबिहार सरकार के पशु पालन और मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी के बदले उनके भाई संतोष सहनी के एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने पर राज्य की सियासत गर्मा गई है। मीडिया में खबर आने के बाद विपक्षी नेताओं ने सदन में हंगामा किया। इसके बाद खुद सीएम नीतीश सामने आए और कहा कि इस तरह की बात अचंभित करने वाली है। उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। वहीं मुकेश सहनी ने सफाई देते हुए कहा कि विपक्ष ऐसे ही मामलों को उठाते रहता है। हम सदन जा रहे हैं, विपक्ष के आरोपों का वहीं जवाब देंगे।

सूत्रों के मुताबिक, जब मुकेश सहनी विधानसभा पहुंचे तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी क्लास लगा दी। जिस पर मुकेश सहनी ने मुख्यमंत्री ने माफी मांगते हुए कहा कि अगली बार गलती नहीं होगी और आज से किसी भी कार्यक्रम में भाई नहीं जाएंगे।

बिहार सरकार में मंत्री मुकेश के बदले भाई सम्भाल रहे काम? संतोष सहनी ने हाजीपुर में बांटी सरकारी अनुदान की गाड़ियां

भाई को नहीं दिया था आदेश: मुकेश सहनीसदन के बाहर मीडिया से बात करते हुए मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते हम दूसरी जगह चले गए थे। हमने कार्यक्रम को लेकर किसी तरह का आदेश अपने भाई को नहीं दिया था। वहां जो सरकारी कार्यक्रम था वहां हम पहुंचे तो पदाधिकारी ने उन्हें प्रमोट कर दिया होगा क्योंकि वो पार्टी के अध्यक्ष हैं और संगठन के काम में जुटे रहते हैं।

Bihar Politics : आखिर वही हुआ जिसका डर था! विपक्ष ने जब मंत्री मुकेश सहनी पर किया खुलासा तो सीएम नीतीश भी रह गए भौंचक्के

आगे से इस तरह की न हो गड़बड़ी, रखेंगे ख्याल: मुकेश सहनीमुकेश सहनी ने कहा कि फिर भी आगे से इस तरह की गड़बड़ी नहीं होगी। आगे से ख्याल रखेंगे। उन्होंने कहा कि हमने कोई गलती नहीं की थी। आज से मेरे भाई इस तरह के कार्यक्रम में नहीं जाएगे। उन्होंने कहा कि विरोधियों ने केवल मामले को तूल दिया है। ताकि हम इधर से ऊधर हो जाएं। लेकिन ऐसा नहीं होगा।

Bihar News : ‘सहनी की करनी’ पर घिर गई सरकार, देखिए विपक्ष ने कैसे सदन के बाहर भी घेरा

ऐसे शुरू हुआ मुकेश सहनी को लेकर बवालविधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने मंत्री मुकेश सहनी के मसले पर सरकार को सदन में घेर लिया। विपक्ष ने आरोप लगाया कि बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने हाजीपुर में एक सरकारी कार्यक्रम में अपनी जगह अपने भाई और एक प्रतिनिधि को भेज दिया। इसमें भी हद तो तब हो गई जब मंत्री जी के भाई साहब को विभाग की ओर से मंत्री वाली ट्रीटमेंट और प्रोटोकॉल तक दे दिया गया।

Bihar News: भाई के सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने पर शुरू हुआ विवाद तो सामने आए मंत्री मुकेश सहनी, दी ये सफाई

कार्यवाही शुरू होते ही आरजेडी के विधान पार्षदों ने इस मामले को सदन में उठा दिया। उनका कहना था कि आखिर सरकार का कोई मंत्री ऐसा कैसे कर सकता है। सरकारी कार्यक्रम में खुद की बजाय मंत्री जी ने अपने घर के लोगों को कैसे भेज दिया।

मंत्री का ऐसा करना अच्छी बात नहीं : नीतीशविधानपरिषद में मामला उठने के बाद सीएम नीतीश कुमार आर्श्चयचकित हो गए और कहा कि यह तो आश्चर्यजनक है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ‘मुझे इस बारे में जानकारी नहीं थी। अभी जानकारी लगी है, अखबार में खबर छपी है और सदस्यों ने इसके बारे में बताया है। लेकिन मंत्री ने अगर ऐसा किया है तो अच्छी बात नहीं है। हम इस संबंध में मंत्री से पूछेंगे।’

नीतीश कुमार और मुकेश सहनी (फाइल फोटो)

Most Popular