Home बिहार Bihar news- Bihar News: वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के VC की नियुक्ति...

Bihar news- Bihar News: वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के VC की नियुक्ति पर विधान परिषद में हंगामा, बिहार सरकार ने राजभवन के पाले में डाली गेंद

हाइलाइट्स:

  • वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति देवी प्रसाद तिवारी की नियुक्ति पर विधान परिषद में बवाल
  • विधान परिषद में कुलपति की नियुक्ति और उनके ऊपर लगे भ्रष्टाचार के मामले को उठाया गया
  • बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री ने दिया जवाब- विश्वविद्यालय के सभी मामलों को देखने का अधिकार सिर्फ और सिर्फ महामहिम राज्यपाल
  • चंदन कुमार,आरावीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफेसर देवी प्रसाद तिवारी की नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को बिहार विधान परिषद में जमकर हंगामा हुआ। गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद और वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के सीनेट सदस्य संजीव श्याम सिंह ने इस मामले को विधान परिषद ने उठाया। संजीव श्याम सिंह ने देवी प्रसाद तिवारी की नियुक्ति को अवैध बताते हुए सरकार से इस पर कार्रवाई करने की मांग की।

    वहीं इस मसले पर बिहार विधान परिषद में सूबे के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कुलपति के मामले को राज भवन के सुपुर्द कर दिया और कहा कि विश्वविद्यालय के सभी मामलों को देखने का अधिकार सिर्फ और सिर्फ महामहिम राज्यपाल को है। सरकार उसमें केवल उनसे आग्रह कर सकती है।

    श्रमजीवी ट्रेन रुकवा कर महिला का कराया प्रसव, नवजात की किलकारियों से गूंजा बिहार का ये रेलवे स्टेशन

    वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के मौजूदा कुलपति के ऊपर लखनऊ विश्वविद्यालय में रहते हुए वित्तीय अनियमितता समेत अन्य तरह के आरोप लगे हैं। वह लखनऊ विश्वविद्यालय में जांच का सामना कर रहे हैं। इसके बावजूद बिहार में उन्हें वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय का कुलपति बनाए जाने को लेकर सदन में सरकार से जवाब के मांग की गई।

    CM नीतीश ने लगाई मुकेश सहनी की क्लास? मंत्री ने मांगी माफी, कहा- अगली बार से गलती नहीं होगी

    विधान पार्षद संजीव श्याम सिंह ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि जिस तरह से वर्तमान कुलपति पर कई मामले हैं और उस पर जांच चल रही है, फिर भी अपने पद पर यह कैसे बने हुए हैं। पार्षद ने कहा कि आउटसोर्सिंग पर रखे गए तमाम कंप्यूटर कर्मी भी उत्तर प्रदेश से रखे गए हैं क्योंकि बिहार में शायद कुलपति की नजर में ऐसा कोई पढ़ा-लिखा और जानकार कंप्यूटर ऑपरेटर नहीं है। तभी उन्होंने उत्तर प्रदेश के लोगों को काम पर लगा रखा है।

    Most Popular