Home बिहार Bihar news- Bihar Coronavirus Update : महाराष्ट्र से आने वाले एक-एक पैसेंजर...

Bihar news- Bihar Coronavirus Update : महाराष्ट्र से आने वाले एक-एक पैसेंजर का कोरोना टेस्ट, कुर्ला-पटना एक्सप्रेस से होगी शुरुआत

हाइलाइट्स:

  • महाराष्ट्र से आनेवाले एक-एक पैसेंजर का कोरोना टेस्ट होगा
  • देर रात पहुंचनेवाली कुर्ला-पटना एक्सप्रेस से होगी शुरुआत
  • पटना में चार रेलवे स्टेशनों पर 75 टीमों की तैनाती की गई
  • पंजाब से आनेवाले यात्रियों के लिए भी स्वास्थ्य विभाग का निर्देश
  • पटनाबिहार में कोरोना अब दहशत का शक्ल ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने फैसला लिया है कि महाराष्ट्र और पंजाब से आनेवाले सभी यात्रियों का कोरोना जांच कराया जाएगा। कुर्ला एक्सप्रेस से इसकी शुरुआत होगी, जो आज देर रात पहुंचेगी। दरअसल आंकड़ों के मुताबिक दूसरे प्रदेश से आने वाले लोगों की वजह से बिहार कोरोना ज्यादा फैल रहा है। इसीलिए ये फैसला लिया गया।

    कुर्ला-पटना एक्सप्रेस के सभी यात्रियों का कोरोना टेस्टमहाराष्ट्र के कुर्ला से गुरुवार को पहली ट्रेन रात 11 बजकर 40 मिनट पर पटना पहुंचेगी। कोरोना जांच के लिए प्रशासन ने बड़ी तैयारी की है। महाराष्ट्र से आने वाली हर ट्रेन में सवार ऐसे यात्री जो पटना और आसपास के रेलवे स्टेशनों पर उतरेंगे, उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। जिला प्रशासन ने पटना के चार रेलवे स्टेशनों पर कोरोना जांच के लिए व्यवस्था की है। डीएम चंद्रशेखर सिंह लागातर हालात पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने मीडिया को बताया कि होटल पाटलिपुत्र अशोका में 165, सगुना मोड़ स्थित राधा स्वामी में 50 बेड, सभी अनुमंडल अस्पताल में 50-50 बेड, कंगन घाट स्थित टूरिस्ट सेंटर में 100 बेड और सभी अनुमंडल मुख्यालय में 100-100 बेड की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा मरीजों को भर्ती करने के लिए पीएमसीएच और एनएमसीएच में भी सुरक्षित बेड रखा गया है। Bihar Coronavirus Update: बिहार में और बढ़ी कोरोना की रफ्तार, एक दिन में आए डेढ़ हजार से ज्यादा नए केस, 6 दिनों में 11 लोगों की मौतरेलवे स्टेशनों पर कोरोना जांच के लिए 75 टीमें तैनातमहाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों की वजह से बिहार के रहनेवाले लोगों को लौटना शुरू हो चुका है। इसके लिए कई विशेष ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं। महाराष्ट्र से लोगों को लेकर पहली विशेष ट्रेन 10 अप्रैल को दानापुर जंक्शन पहुंचेगी। दानापुर में सभी यात्रियों की जांच के लिए टीमों का गठन किया गया है। महाराष्ट्र से आने वाले पैसेंजर्स की जांच के लिए 75 मेडिकल टीम तैनात की गई है। ये टीमें पटना और दानापुर जंक्शन पर जांच करेगी। दानापुर में दो बड़े आइसोलेशन सेंटर भी बनाए गए हैं, जहां जांच में पाए गए पॉजिटिव मरीजों को रखने का इंतजाम है।Bihar News : बिन फेरे हम तेरे, बांका में बिना शादी दूल्हे के साथ विदा हुई दुल्हन…जानें पूरा मामलापटना के चार रेलवे स्टेशन पर जांच का इंतजामपटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने मीडिया को बताया कि रेलवे अधिकारियों ने उन्हें जानकारी दी कि मुंबई से पटना और पटना से होकर गुजरने वाली कुल ट्रेनें 16 हैं। ये रेगुलर चलती हैं। रेलवे अधिकारियों ने सभी ट्रेनों की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध करा दी है। गुरुवार की रात कुर्ला से पहली ट्रेन पटना पहुंच रही है, जिसमें से उतरने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी। शिफ्ट वाइज सभी रेलवे स्टेशन पर मेडिकल टीम तैनात रहेगी, जो रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों की जांच करेगी। जिला प्रशासन ने चार रेलवे स्टेशनों पर कोरोना जांच की व्यवस्था की है, जिसमें पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनल, पाटलिपुत्र स्टेशन और दानापुर रेलवे स्टेशन शामिल है।

    Most Popular